Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मेडिकल कालेज में लगा ऑक्सीजन कैप्सूल, ऑक्सीजन की किल्लत होगी दूर, डॉ संजीव कुमार बालियान केंद्रीय राज्यमंत्री

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते जहां ऑक्सीजन की लगातार भारी किल्लत देखी जा रही थी तो वहीं अब जनपद वासियों के लिए खुशी की खबर आ गई है अब मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कैप्सूल लगाकर चालू कर दिया गया है।

जिसका आज विधिवत उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान ने कर दिया है, यहां पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान ने बताया कि अब जनपद में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी साथ ही साथ मु0 नगर मेडिकल कालेज में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेडों की संख्या बधाई जायेगी।

दरअसल पूरा मामला मंसूरपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 58 पर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज का है जहां ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में आज एक ऑक्सीजन कैप्सूल स्थापित व् चालू कर दिया गया है जिसका यहां पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान, सपा के वरिष्ठ नेता एंव मु0 नगर मेडिकल कालेज के डायरेक्टर गौरव स्वरूप आदि ने इसका विधिवत उद्घाटन व् शुभारम्भ कर दिया है।

मु0 नगर मेडिकल कालेज प्रशासन ने बताया की
20000 लीटर की क्षमता वाले cray कैप्सूल को यहाँ स्थापित किया गया है।

बता दें जनपद में लगातार हो रही ऑक्सीजन किल्लत को लेकर लिंडा कंपनी के सहयोग से इसको यहां स्थापित किया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने बताया की मरीजों की सुविधा को देखते हुए बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में 100 L3 बेड की अतिरिक्त सुविधा होगी।

उन्होंने बताया की जनपद में कोरोना के संक्रमण को रोकने का लगातार प्रयास किया जा रहा है इसी कड़ी में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए यह कैप्सूल लगाकर यहां चालू किया जा रहा है जिससे जनपद में ऑक्सीजन की कमी न आ सके। थाना मंसूरपुर अंतर्गत नेशनल हाईवे 58 पर स्थित मुज़फ्फरनगर मेडिकल कालेज का मामला

Tags

Related Articles

Back to top button