Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शहर की दवाई भंडार कही जाने वाली जिला परिषद मार्किट में जिला प्रशासनिक अधिकारीयों की छापेमारी

काफी दिनों से ओवर रेटिंग, भारी भीड़भाड़, सहित स्टॉक की भारी अनियमितता मिलने की शिकायत पर नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर ने सीओ सिटी कुलदीप कुमार की मौजूदगी में की छापेमारी

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना के बढ़ते कदमों के साथ ही जहां जिले की जनता सकते में है तो वहीं जिले में नकली दवाइयों, ओवर रेटिंग सहित विभिन मामलों की काला बाजारी की जिले के आलाधिकारियों को गुप् चुप तरीके से लोग शिकायते करते चले आ रहे हैं, यहीं नही इस मामले के खुलासे में जिले के आलाधिकारी भी अपने अपने स्तर से लगे हुए है, आलाधिकारियों को मिल रही शिकायतों में मेडिकल स्टोर,तमाम तरह के दवाई, सिरप, एवं अन्य दवाइयों के भंडारण, रख, रखाव, स्टॉक सहित जिला परिषद् मार्किट में बड़े गोल मॉल की शिकायते लगातार जिला प्रशासन को मिल रहीं थी जिसके क्रम में आज जिला प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने शहर की दवाई भंडारण कहीं जाने वाली मार्केट जिला परिषद मार्केट में जबरदस्त छापेमारी अभियान चलाया।

इस अभियान में जिला जिला परिषद मार्केट के दो दुकानदारों की जहां बारीकी से जाँच पड़ताल की गई तो वहीं उन्हें सख्त हिदायत भी दी गई यहीं नही जिला प्रशासनिक अधिकारीयों की टीम ने शहर के अन्य स्टोर संचालकों सहित कई अस्पतालों में भी छापेमारी अभियान चलाया जहां कुछ मेडिकल स्टोर तो बिना लाइसेंस के ही पकड़े गए।

दरअसल जनपद मुजफ्फरनगर में जहां एक तरफ कोरोना के बढ़ते कदमों से लोग और जनता सकते में है और इससे निजात पाने के लिए तमाम तरह के उपाय काढ़ाह ,आयुर्वेदिक दवाइयां, एलोपैथिक दवाइयां, यही नहीं होम्योपैथिक दवाइयों का भी सेवन कर इस महामारी कोरोना से बचाव के प्रयास में लगे हुए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ जनपद में ही कुछ मेडिकल स्टोर संचालक व् अस्पताल के डॉक्टर दौलत कमाने की अंधी दौड़ में भाग दौड़ करते हुए जनता जनार्दन की घाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करने या यूँ कहें की एक के चार कमाने के लालच में लगे हुए है।

जिसके चलते तमाम दवाइयों, मेडिकल समवन्धित सभी सामान, सेनेटाइजर,हैंड वाश, खांसी जुकाम से लेकर बुखार तक की दवाइयों पर कालाबाजारी करने से लोग बाज नही आ रहे है जिनकी शिकायते भी लगातार जिले की जनता जनार्दन जिले के आला अधिकारियों को समय-समय पर करती रहती है।

जिसके क्रम में जिले के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के अनुपालन में आज नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह, ने ड्रग इंस्पेक्टर को साथ लेकर शहर की दवाई भंडारण कही जाने वाली मार्केट जिला परिषद मार्केट में कई दुकानदारों के यहां जबरदस्त छापेमारी की है।

छापेमारी के दौरान जहां अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा तो वही जिला परिषद में हजारों की भीड़ देख अधिकारियों को भी पसीना आ गया।

यहां हुई छापेमारी के दौरान नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों से जिला परिषद मार्केट की काफी शिकायतें मिल रही थी जिस के संबंध में यहां कई मेडिकल स्टोर पर सघन चेकिंग की गई है।

जिसमें मेडिकल स्टोर के तमाम तरह के रजिस्टर, अकाउंट लेखा-जोखा दवाई – सिरप आदि की गहनता के साथ जांच पड़ताल की गई तो वही सभी स्टोर संचालकों को सख्त हिदायत भी दी गई कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल के सख्ती के साथ नियमों को आने वाले ग्राहकों को बताये साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग,फेस मास्क का भी पालन करें और कराएं।

यहां पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने बताया की जिला परिषद् मार्किट सहित शहर के कई अन्य डॉक्टरों, मेडिकल स्टोर पर भी यह छापेमारी की गई है कुछ मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के भी मिले है जिनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button