Breaking Newsउत्तरप्रदेश

योगी सरकार में आवारा गोवशों की दुर्दशा, ककराला गांव के पास आवारा गौवंश भूख प्यास से तड़प रहा, सुध लेना वाला कोई नही

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में आवारा गोवंश की दुर्दशा का मामला थमने का नाम नहीं ले पा रहा है जहां एक तरफ जनपद में आवारा गोवंश भूख प्यास के मारे इधर से उधर घूमते फिर रहे हैं,यही नहीं सड़कों पर पड़ा कूड़ा करकट भी यहां आवारा गौवंश खाने को मजबूर है तो वही बात अगर जनपद के भोपा रोड की करें तो भोपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव ककराला के बाहर एक आवारा गोवंश की दुर्दशा देखने को मिली है जोकि भूख प्यास के मारे घंटों से मुख्य सड़क पर तड़प रहा है हालांकि आने जाने वाले लोगों ने इस आवारा गोवंश को किसी तरह उठाकर वहां एक ढाबे के नजदीक इसको पहुंचा दिया है, लेकिन बड़ी बात यह है कि कोई भी स्थानीय पुलिस – प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ ध्यान देने को तैयार नहीं है यूं तो योगी सरकार के तमाम जिलो के आला अधिकारियों को सख्त आदेश निर्देश है कि सभी अपने-अपने जिलों में आवारा गोवंश के रख – रखाव उनके खान-पान सहित उनके स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था करें लेकिन जनपद में धरातल पर ऐसा होता कहीं दिखाई नही दे रहा है।

दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के अंतर्गत भोपा मोर्ना मार्ग का बताया जा रहा है जहां आज गांव ककराला के बाहर एक आवारा गोवंश को मुख्य सड़क पर बीमार और भूख प्यास से तड़पता देख रहा नही गया।

आसपास से गुजर रहे राहगीरों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने किसी तरह उक्त आवारा गोवंश को उठाकर एक ढाबे के नजदीक उसे बैठा दिया ताकि कोई वाहन इसे अपनी चपेट में न ले सके यहां बड़ी बात यह देखने को मिली कि मोरना कस्बा क्षेत्र और भोपा क्षेत्र में कई पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी दिनभर इधर से उधर दौड़ लगाते घूमते हैं लेकिन उन्हें मुख्य सड़क पर पड़ा यह बीमार आवारा गोवंश दिखाई नहीं दिया या यूं कहें कि देखने के बाद भी अधिकारियों ने यहां अपनी आंखें मूंद ली है।

आवारा गोवंश का इस तरह बुरा हाल देख लोगों ने इसकी तस्वीरें शोशल मिडिया पर भी वायरल कर दी ताकि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ महाराज को भी जनपद की असली हकीकत पता चल सके। मुख्यमंत्री की महत्वकांशी योजना आवारा गोवंशों के जनपद में रख रखाव की व्यवस्था की यहां किस तरह पोल खुल रही है ये तस्वीरे साफ दिख रहीं है।

Tags

Related Articles

Back to top button