Breaking Newsउत्तरप्रदेश

JCB लगाकर बिना परमिशन जंगलों में चल रहा मिट्टी खनन का खुला खेल, प्रशासन को नही कानो कान खबर

स्थानीय पुलिस और लेखपाल की नाक के नीचे हो रहा क्षेत्र में मिटटी खनन ,जेसीबी लगाकर मिट्टी उठान करते हुए किये जा रहे वारे के न्यारे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना सिखेड़ा अंतर्गत जोली चौकी क्षेत्र में खुलेआम जेसीबी मशीनें लगाकर मिट्टी खनन का खुला खेल जोरों पर चल रहा है, स्थानीय पुलिस और लेखपालों की मदद से मिट्टी खनन करने वाले ठेकेदार खेत खलियान से मिट्टी उठाकर कर रहे हैं वारे के न्यारे और सरकार को राजस्व के नुकसान की ओर ले जा रहे हैं।

हजारों ट्रॉली अवैध मिट्टी खनन करते हुए, क्षेत्र में बन रही फैक्ट्रियों में किया जा रहा है भराव, क्षेत्र के एस डी एम स्तर के अधिकारीयों को इस मामले की भनक तक नही स्थानीय अधिकारियों से जब इस संबंध में जानकारी की गई तो उन्होंने कहा की मामला संज्ञान में नही होने की बात कहते हुए जांच पड़ताल कराए जाने की भी बात कही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के सिखेड़ा थाना अंतर्गत जौली रोड धँधेडा से चौकी जोली तक के बीच जंगलों का है जहां क्षेत्रीय पुलिस और लेखपालों की नाक के नीचे खुलेआम जेसीबी मशीनें लगाकर खेत खलियानों से मिट्टी खनन का खुला खेल जोरों पर चल रहा है।

बताया जा रहा है कि यहाँ दिन भर से लेकर देर रात्रि तक स्थानीय पुलिस की नाक के नीचे यह मिटटी खनन का खुला खेल चल रहा है।

बताया जा रहा है की जोली रोड पर बन रही कई फैक्ट्रियों की भराई के लिए हजारों ट्रालियों द्वारा मिटटी खनन करते हुए भराई कर लाखों के वारे के न्यारे किये जा रहे है ओर सरकार को राजस्व का भारी नुकसान किया जा रहा है।

योगी सरकार के अवैध रूप से खनन की मनाही के बाद भी जनपद में अवैध मिटटी खनन का खुला खेल जोरों पर चल रहा है।

अकेले जोली रोड पर नही पुरे जनपद में कुछ इसी तरह यह खेल चल रहा है जिसे रोक पाने में स्थानीय पुलिस प्रशासन नाकाफी साबित हो रहा है।

जब इस सम्बन्ध में एस डी एम जानसठ महोदय से जानकारी चाही गई तो उन्होंने मामला संज्ञान में न होने की बात कह इस मामले की जाँच पड़ताल कराये जाने की भी बात कही है।

Tags

Related Articles

Back to top button