Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पत्रकार सुलभ के हत्यारों के खिलाफ हो कड़ी कार्यवाही, मिले एक करोड़ का मुआवजा : अमित राणा

खबर वाणी सवांददाता

गाजियाबाद। प्रतापगढ़ में एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या के मामले में पूरे प्रदेश में पत्रकार धरना विरोध एवं प्रदर्शन कर रहे हैं इसी क्रम में गाजियाबाद पत्रकार संघ ने भी जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर इस हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

इस मौके पर पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित राणा ने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों पर लगातार जानलेवा हमले हो रहे हैं। कई पत्रकार अब तक विभिन्न समाचारों के कवरेज के बाद माफियाओं का निशाना बन चुके हैं। ऐसे में ताजा मामला प्रतापगढ़ में सामने आया है जहां एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई।

कटरा रोड स्थित एक ईंट भट्ठे के पास अर्धनग्न अवस्था में सुलभ की लाश मिली। हत्या से पहले सुलभ ने 12 जून को शराब माफियाओं से एडीजी जोन प्रयागराज को पत्र लिख कर अपनी जान पर ख़तरा होने की आशंका जतायी थी।

गाजियाबाद पत्रकार संघ सामूहिक रूप से मांग करता है कि जांबाज पत्रकार स्वर्गीय सुलभ श्रीवास्तव के हत्यारों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। इसके अतिरिक्त मृतक पत्रकार के आश्रितों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता एवं सरकारी नौकरी दी जाए।

साथ ही इस मामले में लापरवाह पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए। पत्रकारों की जान की सुरक्षा के लिए तत्काल प्रभाव से अत्यंत प्रभावी कदम उठाए जाएं। कुछ समय पूर्व इसी तरह गाजियाबाद में भी पत्रकार विक्रम जोशी को माफियाओं ने मौत के घाट उतार दिया था।

वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी कई पत्रकार निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने के कारण अपराधियों द्वारा मौत के घाट उतारे जा चुके हैं। ऐसे में स्थिति बेहद चिंतनीय है जिस की ओर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button