Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिला पंचायत अध्यक्ष पद की वोटिंग के दौरान विपक्ष का सड़कों पर हंगामा प्रदर्शन, वोटिंग का विपक्ष कर रहा बहिष्कार

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में चल रहे जिला पंचायत वोटिंग को लेकर विपक्ष की पार्टी द्वारा शहर के प्रकार चौक पर जमकर किया गया हंगामा और धरना प्रदर्शन यहां तक के बैरिकेटस भी तोड़ दिए गए हैं। मुजफ्फरनगर में पुलिस प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था के तमाम दावे यहां फैलियर साबित दिखे,आज वोटिंग के दौरान भारतीय किसान यूनियन, रालोद ए स पी सपा, कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों द्वारा प्रकाश चौक पर जमकर हंगामा व धरना प्रदर्शन किया गया।

यहाँ रालोद के जिला अध्यक्ष अजीत राठी का खुला आरोप हमारी वोट को अंदर जाने नहीं दिया गया, भाजपाइयों द्वारा जिला प्रशासन का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा है जिला प्रशासन भी भारतीय जनता पार्टी के साथ में मिला हुआ है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के कोर्ट रोड का है जहां आज उस वक्त खासा हंगामा खड़ा हो गया जब जिला पंचायत के विपक्ष की पार्टी के उम्मीदवार सहित सैकड़ों से भी अधिक की संख्या में भारतीय किसान यूनियन, सपा, ए एस पी लोकदल, कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों के लोगों ने जिला प्रशासन और भाजपाइयों पर जिला पंचायत अध्यक्ष पद की वोटिंग के दौरान धांधली और मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा।

विपक्ष की पार्टी के सत्येंद्र बालियान ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी को लेकर भाजपाई खासे बिल बिला रहे हैं और जिला प्रशासन से मिलीभगत करते हुए हमारी वोटों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

यहां जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी भाजपाइयों के साथ मिला हुआ है जिस कारण हमारी 4 महिला वोटों को महावीर चौक पर ही घंटों से रोके रखा जिसके चलते हम लोग यहां धरना प्रदर्शन और हंगामा कर रहे हैं उनका साफ तौर पर कहना है कि अगर इसी तरह चलता रहा तो हम इस चुनाव का ही बहिष्कार करेंगे।

उधर लोक दल के जिला अध्यक्ष अजीत राठी का कहना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी को लेकर भाजपा के इशारे पर जिला प्रशासन यहां काम कर रहा है और हमारी वोट को रास्ते में रोका जा रहा है।

जबरन उनको बैरियर लगाकर के रोका जा रहा है अंदर तक नहीं जाने दिया जा रहा यही नहीं दूसरी पार्टी के लोग अंदर खुलेआम घूम रहे हैं मीडिया को भी अंदर जाने नहीं दिया जा रहा उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए साफ तौर पर कहा कि अंदर खुलेआम एक ही आदमी द्वारा वोटिंग और मोहर लगाई जाने का कार्य चल रहा है।

उधर हंगामा और धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियांन भी अपने लाव लश्कर के साथ शहर के महावीर चौक पर पहुंचे जहां जमकर नारेबाजी हुई।

और पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की व नोकझोंक के साथ ही यहां गुस्साए विपक्ष के लोगों ने बैरियर तक भी पुलिस से छीनकर सड़कों पर गिरा दिए हंगामा और धरना प्रदर्शन से एक बारगी सड़क पर अफरातफरी का माहौल बन गया था।

जिसके चलते मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी, सीओ सिटी कुलदीप कुमार, भोपा सीओ एवं कई थानों की भारी पुलिस फोर्स व आर० आर० एफ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए यहां गुस्साए लोगों को शांत कर वापस लौटा दिया।

हालांकि यहां नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह द्वारा बार-बार अनाउंस के माध्यम से भी जिला पंचायत पद प्रत्याशी और लोगों से अपील की गई कि जो भी लोग अपनी वोट डालना चाहते हैं वह बिना किसी दबाव बिना किसी भय के आ करके अपना वोट डाल सकते हैं।

यह वोटिंग प्रक्रिया शाम 3:00 बजे तक जारी रहेगी जिसके बाद वोटिंग की गिनती भी की जाएगी और परिणाम भी घोषित किए जाएंगे।

उधर विपक्ष के लोग हंगामे के बाद सभी एकजुट होकर शहर के ही महावीर चौक स्थित भारतीय किसान यूनियन के कार्यालय पर पहुंचे जहां भारतीय किसान यूनियन कार्यालय पर एकत्र हुआ पूरा विपक्ष।

जिसमे सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा, पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, भाकियू नेता गौरव टिकैत, धर्मेंद्र मलिक, राकेश शर्मा, सचिन अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य विकास शर्मा, सईदुलजमा सहित सहित विपक्ष के सभी दिग्गज नेता भारी भीड़ के साथ भाकियू कार्यालय पर उपस्थित रहे और विपक्ष के जिला पंचायत सदस्यों ने चुनाव का बहिष्कार करने का किया एलान किया।

Tags

Related Articles

Back to top button