Breaking Newsउत्तरप्रदेश

COVID-19 गाइडलाइंस के तहत मनाई गई ईद उल अज़हा, मस्जिदों व घरों में लोगो ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाकर पढ़ी नमाज

भगत सिंह / वसीम अहमद

मुज़फ्फरनगर। आज पूरे देश मे मुस्लिम समाज के द्वारा ईद उल जुहा बकरीद का त्योहार बड़े ही हर्ष के साथ और कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुये मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जनपद मुज़फ्फरनगर शहर एंव देहात क्षेत्रों में भी कोविड गाईड लाईन का पालन करते हुए यहां लोग ईद का त्यौहार मना रहे है।

जिले में पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ईद उल जुहा की नमाज पहले से ही जारी की गई गाइड लाइन के तहत ही अदा कराई गई यहां चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गए थे।

जनपद की सभी मस्जिदों और ईदगाहों पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस बल और आर 0 आर0 एफ की  तैनाती की गई थी।

यहां जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही पीस कमेटियों की बैठक के दौरान सरकार द्वारा कोरोना को देखते हुये जारी की गई गाइड लाइन की जानकारी सभी लोगों को दे दी गयी थी।

जिसकी वजह से बकरीद के त्योहार और नमाज के समय मस्जिदों में सिमित लोग ही शामिल हुए जिन्होंने शोशल डिस्टेंसिंग,फेस मास्क और दो गज की दुरी का पालन करते हुए यहाँ काफी कम लोग नमाज में शामिल हुए है।

साथ ही साथ अन्य सभी मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा अपने – अपने घरों में ही रहकर ईद उल जुहा की नमाज अदा की गई और देश मे अमन चैन सहित कोरोना महामारी से निजात दिलाने की दुआ मांगी।

खतौली कसबे में सुरक्षा व्यवस्था की कमान सीओ खतौली आर के सिंह और थाना प्रभारी ने खुद सड़कों पर निकलकर संभाल रखी थी।

Tags

Related Articles

Back to top button