Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पेड़ से लटका मिला विवाहिता का शव, गाँव मे फैली सनसनी

शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज पुलिस ने आरोपी पति व जेठ के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

काज़ी अमजद अली

मुजफ्फरनगर। मायका में रह रही विवाहिता का शव खेत में खड़े पेड़ से लटका हुआ मिलने से गाँव मे सनसनी फैल गयी है। परिजन शव को पेड़ से उतार कर घर ले आये। परिजनों ने आत्महत्या की बात बताते हुए पति द्वारा मोबाइल फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया है। व विवाहिता की मौत का जिम्मेदार पति व जेठ को ठहराया है। वहीं सूचना पर पहुँचे तहसील व पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। तथा आरोपी पति रिज़वान व जेठ सद्दाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मुजफ्फरनगर जिले के भोपा थानाक्षेत्रान्तर्गत गांव सीकरी में शनिवार की दोपहर उस समय हफकम्प मच गया जब जंगल मे विवाहिता का शव जामुन के पेड़ से लटका मिला। जहाँ मायका में रह रही 23 वर्षीय विवाहिता ने गन्ने के खेत में खड़े जामुन के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे परिजन शव को पेड़ से उतारकर घर ले गए। सूचना पर क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव सीकरी निवासी 23 वर्षीय शाज़िया की शादी करीब ढाई साल पहले भोपा थाना क्षेत्र के गांव नंगला बुजुर्ग निवासी रिजवान के साथ हुई थी। सुसराल में विवाद के चलते शाज़िया बीते कई माह से मायके में रह रही थी। शनिवार की दोहपर मोबाइल पर बात करने के वह बाद गुस्से की हालत में जंगल में की ओर चली गई। बहन को मौजूद ना पाकर कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन रूबी उसे तलाश करने जंगल में पहुंच गई जहां पर उसने बाग के पास वेदपाल के गन्ने के खेत में खड़े जामुन के पेड़ से बहन शाज़िया को फांसी पर लटका पाया तो उसके होश उड़ गए। रूबी अपने भाई तालिब को घटना की सूचना दी। जिसके बाद परिजन समेत अनेक ग्रामीण मौके पर पहुंच गए तथा शव को नीचे उतार घर ले आए। घटना से परिवार में मातम छा गया।

सूचना पर क्षेत्राधिकारी भोपा राम आशीष यादव, नायब तहसीलदार जानसठ अजय सिंह व बृजेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी एसएसआई सत्यनारायण दहिया पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए तथा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। घटना से पिता मुशर्रफ माता इमराना व भाई तालिब, रूबी, साकिब, आसिफ, रिहान, सानिया का रो रो कर बुरा हाल है। सीओ राम आशीष यादव ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

मृतका शाज़िया के भाई तालिब ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन शाज़िया की शादी दो वर्ष पूर्व रिज़वान निवासी नंगला बुज़ुर्ग निवासी से हुई थी।तभी से ही अतिरिक्त दहेज की माँग कर रिज़वान व जेठ सद्दाम शाज़िया को परेशान करते रहते थे। कुछ माह पहले रिज़वान पत्नी शाज़िया की मायका सीकरी में छोड़ गया था। रिज़वान मोबाइल फोन पर आएदिन शाज़िया को धमकी देता रहता था। तँग आकर शाज़िया ने शुक्रवार की दोपहर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार ने बताया की पति रिज़वान व जेठ सद्दाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button