Breaking Newsउत्तरप्रदेश

BJP का झंडा लगाकर हाईवे पर दौड़ रही गाड़ियों से ओवर टेक कर जिला पंचायत के नाम पर कर रहे अवैध वसूली

भाजपा का झंडा लगी गाड़ी पर लिखा मंडल मंत्री हाइवे पर कर रहे अवैध वसूली

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में भाजपा का झंडा और मंडल मंत्री लिखी कार सवार हाईवे पर दौड़ रही गाड़ियों को ओवरटेक करते हुए जिला पंचायत के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है बताा दें कि खुले आम मेरठ -करनाल हाईवे 709 पर चौकी से चन्द कदमो की दुरी पर चलते हाईवे पर अवैध वसूली हो रही थी, गाड़ियों के चालक परिचालकों को आतंकित करते हुए खबर वाणी ने अवैध वसूली का खुला खेल पूरा अपने कैमरे में कैद कर लिया। जिसके चलते अवैध वसूली करने वाला दबंग खुलेआम कैमरे के सामनेे ही मिडिया कर्मियों को धमकी तक दे रहा है  और इस अवैध वसूली के खेल को स्वीकार रहा है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना बुढ़ाना अंतर्गत चौकी बाय वाला क्षेत्र के  मेरठ – करनाल हाईवे 709 का है जहां बीती देर रात्रि को हाईवे से गुजरने वाली गाड़ियों(ट्रकों) के चालकों परिचालकों में उस वक्त सनसनी फैल गई जब हाईवे पर एक तेज रफ़्तार  प्राईवेट कार सवारों ने जिस पर भाजपा का झंडा और मंडल मंत्री लिखा हुआ है ने अचानक ट्रकों को रोकर जबरन अवैध वसूली कर डाली तभी वहां से गुजर रही खबर वाणी की टीम ने जब यह नजारा अपने कैमरे में क़ैद किया तो आरोपियों ने मोके से फरार होने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी आरोपी कैमरे की नजर से बच नही सके।

देखे जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने जिला पंचायत के नाम पर हो रही अवैध वसूली पर क्या कहा

यहां अवैध वसूली करने वाला सख्स खुद को जिला पंचायत का ठेकेदार बता रहा है और जिला पंचायत के नाम पर वसूली करने की भी बात खुद ब खुद बोल रहा है यहीं नही वह नव नियुक्त जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निर्वाल के नाम पर भी वसूली करने की बात कह रहा है।

अगर हम नियमो की बात करें तो कोई भी जिला पंचायत ठेकेदार या वसूली केंद्र बकायदा टोल( बैरियर) चिन्हित स्थानों पर ही जिला पंचायत के नाम पर सिर्फ और सिर्फ लकड़ियों से भरे वाहनों से शुल्क वसूल सकता है तथा उसकी एवेज में वसूली गई रकम की पर्ची भी वाहन चालक को देगा।

जबकि यहां तो खुले आम वसूली की गई और ट्रक चालकों को डरा धमकाकर चलता कर दिया जबकि इस अवैध वसूली का स्थानीय थाना स्तर पुलिस  को जरा भी इल्म नही की उनकी चौकी क्षेत्र में हाईवे पर किस तरह और किसकी शय पर यह कार्य अंजाम दिया जा रहा है यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

यहां वसूली करने वाले दबंग व्यक्ति ने जहां एक तरफ मिडिया  कर्मियों तक को अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली तो वहीं अपने रसूख बड़े बड़े नेताओं तक से होने हा हवाला भी दे डाला। यहाँ कुछ ट्रक चालकों ने दबी जुबान से बताया की साहब यहाँ तो इस तरह का यह खुला खेल दिन छिपते ही बाहर से आने वाले लकड़ी लदे वाहनों(ट्रकों) से हाईवे पर रोक रोक कर हो रहा जिसके चलते वाहन चालकों में भी दहशत व्याप्त हो रही।

उधर जब इस सम्बन्ध में जिला प्रशासनिक अधिकारीयों से बात की गई तो यहाँ एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की मामला हमारे संज्ञान में आया है इस तरह वाहनों को हाईवे पर जबरन रोकना गलत है जिला पंचायत के यदि कहीं भी ठेके या केंद्र है तो सम्बंधित विभाग से जानकारी लेकर एक लिस्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव को दी जायेगी और चिन्हित स्थानों पर ही जिला पंचायत ठेकेदारों द्वारा लकड़ी लदे वाहनों से शुल्क वसूला जायेगा। साथ ही साथ उन्होंने कहा की इस तरह के वाहन चालक जोकि प्राइवेट कार से हाईवे और चैकिंग और वसूली कर रहे उनके खिलाफ भी जाँच पड़ताल करा कार्यवाही की जायेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button