Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दीपांकर महाराज से हुई अभद्रता के बाद बोले दीपांकर महाराज मेरी रक्षा राम करेंगे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। धर्मगुरु दीपांकर जी महाराज के साथ कल मुजफ्फरनगर जनपद में महाशिवरात्रि के दौरान हुई अभद्रता मामले में पुलिस ने जहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है तो वही रविवार को अचानक मुजफ्फरनगर पहुंचे दीपांकर महाराज ने मीडिया से बात करते हुए अपनी सुरक्षा को लेकर कहा कि मेरी रक्षा श्रीराम करेंगे।

साथ ही दीपांकर जी महाराज ने कहा कि भिक्षा यात्रा करते हुए 89 दिन हो गए हैं और बहुत से लोगों को कष्ट है इस यात्रा से बहुत कम लोग चाहते हैं कि जाति में सनातन ना बटे एक होकर रहे मजबूत होकर रहे हम लोग हिंदू थे हिंदू हैं और हिंदू रहेंगे पहले राष्ट्र नोकास्ट जैसी सिचुएशन होनी चाहिए परंतु बहुत से लोग प्रयास करते हैं कि यात्रा स्थगित हो जाए ठहर जाए या आगे ना जाए।

दीपांकर महाराज ने मांग की है कि इस मामले में गंभीर जांच हो और यह यात्रा अपने लक्ष्य तक पहुंचे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। दीपांकर महाराज की माने तो कल शाम की बात है महा आरती की बाद भिक्षा यात्रा कर हम मंच से जब नीचे उतरे तो हम वापस जा रहे थे आश्रम के लिए तो कौन युवक था उसे हम नहीं जानते थूकता है अपशब्द बोलता है सामने पुलिसकर्मी खड़ा हंसता है इतना जायज है कि आप हृदय कहे जाने वाली जगह पर खड़े हो और कोई आपके ऊपर आकर थूक दे आपको अपशब्द कहे या आपको जाना के लिए कहे क्या आप वापिस जाइए तो यह कहीं ना कहीं थोड़ा सा और अनुचित भी था और कहीं ना कहीं मुझे लगा कि यह कहीं से भी उचित नहीं कहा जा सकता कि जब भिक्षा यात्रा करते करते 89 दिन हो गए तो बहुत लोगों को कष्ट है।

इस यात्रा से मैं समझ सकता हूं बहुत कम लोग हैं कि चाहते हैं कि जाति में सनातन ना बटे एक होकर रहे मजबूत होकर रहे संकल्पित होकर रहे के हम लोग हिंदू थे हिंदू हैं हिंदू रहेंगे के पहले राष्ट्र नोकास्ट जैसी सिचुएशन होनी चाहिए थी परंतु बहुत लोग प्रयास करते हैं की यात्रा स्थगित हो ठहर जाए आगे ना करें इस तरह की तमाम चीजें थी परंतु कल यह घटना घटी लेकिन आज यात्रा सहारनपुर थी बहुत शानदार रहा मैं उम्मीद करता हूं आगे यात्रा निरंतर यूं ही जारी रहेगी ना तो थका जाएगा ना रुका जाएगा ना डरा जाएगा।

देखें मुझे उत्तर प्रदेश पुलिस पर पूरा भरोसा है आदरणीय हमारे अदृश्य सीएम साहब तो मुझे पूरा विश्वास है जो होगा तो उचित होगा परंतु इस तरह की स्थिति जब भी हुई थी जब गोरखपुर मठ पर हमला हुआ था तो उसे भी मानसिक विकसित कहा गया था। मुझे पूरा विश्वास है परंतु इन घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो के कभी कोई ऐसी घटना घटित हो कि हम लोग बाद में इसकी समन्वय व इसकी चर्चा करें विचार करें उसका कोई तात्पर्य नहीं रह जाता ,हम यही मांग करते हैं गंभीर जांच हो और यह यात्रा अपने लक्ष्य तक पहुंचे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो,मेरी रक्षा राम करेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button