Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रदूषण विभाग के दफ्तर कि ताला बंदी कर रहे लोगो को पुलिस ने भेजा जेल, थाने के बाहर RLD ने किया धरना प्रदर्शन

रालोद जिलाध्यक्ष सहित दो दर्जन से अधिक पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं ने थाने में किया धरना प्रदर्शन शुरू

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत जिला प्रदूषण कार्यालय में तालाबंदी ,अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ बदसलूकी और धरना प्रदर्शन करना रालोद पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को उस वक्त महंगा पड़ गया, जब सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जहां एक तरफ सभी को लठियाते हुए मौके से खदेड़ दिया। तो वही आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने भेज विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए पांच लोगों को जेल भेज दिया है, इधर मामले की सूचना मिलते ही रालोद के जिला अध्यक्ष सहित दो दर्जन से अधिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए पकड़े गए लोगों की रिहाई की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया, यहां पहुंचे रालोद पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मंसूरपुर थाना क्षेत्र में चल रही एक डिस्टैरली फैक्ट्री के चलते क्षेत्र का पानी काफी दूषित हो गया है, जिसकी शिकायत कई बार प्रदूषण विभाग अधिकारियों सहित जिले के आला अधिकारियों को भी की जा चुकी है लेकिन कोई भी अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा, जिसके चलते आज रालोद के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता प्रदूषण विभाग पर तालाबंदी करते हुए धरना प्रदर्शन पर बैठ गए थे।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र में स्थित जिला प्रदूषण कार्यालय का है जहां आज दोपहर को रालोद एंव किसान यूनियन से जुड़े दो दर्जन से अधिक पदाधिकारी एंव कार्यकर्ताओं ने प्रदूषण विभाग कार्यालय में हंगामा व् नारे बाजी करते हुए कार्यालय की ताला बन्दी करते हुए वहीं धरना देकर बैठ गए।

उधर प्रदूषण विभाग की ताला बन्दी की जाने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया और थाना प्रभारी दल बल के साथ मोके पर पहुंचे जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन कर रहे रालोद एंव किसान यूनियन से जुड़े लोगों को समझा बुझाकर धरना समाप्त व् कार्यालय का ताला खोलने की बात कहीं है।

जहां पुलिस और धरना रत पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं में बहस बन्दी हो गई जिसके चलते पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए जहां मोके पर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को लठिया दिया तो वहीं मोके से कइयों को खदेड़ दिया यहां पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर जहां थाने भेज दिया तो वहीं प्रदूषण विभाग का ताला खोलकर कर्मचारियों को सौंप दिया।

उधर थाने में रालोद एंव किसान यूनियन से जुड़े लोगों को हिरासत में लिए जाने की सूचना मिलते ही रालोद पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने उबाल आ गया और वे लोग थाने का घेराव करते हुए पकड़े गए लोगों की रिहाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

उधर पुलिस ने पकड़े गए पांच रालोद कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया।

◆जेल भेजे गए रालोद नेताओं में।

●1: विशाल बोपाड़ा पुत्र चरण सिंह निवासी ग्राम बोपाड़ा थाना मंसूरपुर मु0 नगर।

●2: हिमांशु पुत्र इंद्र सिंह निवासी उपरोक्त।

●3: विकास शर्मा पुत्र मांगे राम निवासी खानुपुर थाना मंसूरपुर मु0 नगर।

●4: सार्थक लाटियांन पुत्र ऋषिपाल निवासी बुढ़ीना कलां थाना तितावी मु0 नगर।

●5: कादी फैज पुत्र अफजल निवासी ग्राम जसोइ थाना तितावी मु0 नगर हैं।

उधर थाने का घेराव करने वालों में पूर्व मंत्री योगराज सिंह, संजय राठी पूर्व जिला पंचायत सदस्य ,सुधीर भारतीय सहित दो दर्जन से अधिक रालोद पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता मौजूद रहे इस मामले में थाना पुलिस का कहना है की सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले किसी भी व्यक्ति को नही छोड़ा जायेगा, आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक थाने में धरना प्रदर्शन जारी था।

Tags

Related Articles

Back to top button