Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चकबंदी लेखपाल 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार, 50 हजार की रखी थी डिमांड

ऐंटि क्रप्शन टीम की मेरठ यूनिट सहित, सदर तहसीलदार एंव कृषि अधिकारीयों ने टीम बनाकर लेखपाल को किया गिरफ्तार

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में लेखपालों द्वारा रिश्वत खोरी का मामला थमने का नाम नहीं ले पा रहा है,जहां गत माह पूर्व खतौली में एक लेखपाल रिश्वत लेते हुए सस्पेंड हो चूका है तो वहीं सदर तहसील से भी एक लेखपाल का गत दिनों रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसके खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही की जा चुकी है, तो वही आज फिर से चकबंदी के एक लेखपाल को  शहर के साईं धाम मंदिर के पास से एंटी करप्शन की टीम, तहसील सदर स्तर के अधिकारियों व् कृषि विभाग से जुड़े अधिकारियों की टीम द्वारा एक किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल पूरा मामला पुरकाजी थाना अंतर्गत गांव गोधना का बताया जा रहा है जहां के एक किसान परवेज आलम ने जानकारी देते हुए बताया की उसकी जमीन पुरकाजी थाना क्षेत्र के गांव गोधना में है जहां हल्का चकबन्दी लेखपाल से उसने जमीन की पैमाईश करने के लिए कहा था।

कई बार लेखपाल किसान को आज कल आज कल कहता रहा लेकिन जमीन की पैमाइश नही की जिसके बाद किसान ने जब लेखपाल से कारण पूछा तो उसने किसान से साफ कह दिया की इसमें 50 हजार की रिश्वत लगेगी पहले 20 हजार व् काम होने के बाद बाकि के 30 हजार देने होंगे तब जाकर यह काम होगा।

पीड़ित किसान ने लेखपाल को सबक सिखाने की ठान ली और उसने सारा मामला मेरठ स्थित ऐंटि क्रप्शन की टीम को जा बताया जिसके बाद आज एंटी करप्शन की टीम ने योजना बध तरीके से आरोपी लेखपाल को  20 हजार की रिश्वत लेते हुए  रंगे हाथों उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह थाना सिविल लाईन अंतर्गत साई धाम मन्दिर के पास किसान से मिलने पहुंचा।

बताया जा रहा है की पकड़े गए लेखपाल ने जमीन को चकबन्दी के आधार पर नपवाने के नाम पर पीड़ित किसान परवेज से 50 हजार रुपयों की मांग की थी।

जिसके बाद किसान द्वारा ऐंटि क्रप्शन टीम को इस पुरे मामले की शिकायत कर कार्यवाही की गुहार लगाई गई थी जिसमे आज ऐंटि क्रप्शन की टीम, तहसीलदार सदर एंव कृषि अधिकारीयों की टीम ने चकबन्दी लेखपाल जनेश्वर को गिरफ्तार करते हुए थाना सिविल लाईन पुलिस के हवाले कर संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के साईं धाम मंदिर के पास से रिश्वत लेते हुए हुई है आरोपी लेखपाल की गिरफ्तारी हुई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button