Breaking Newsउत्तरप्रदेश

घर के ड्राईवर के इशारे पर हुई थी नई मंडी के व्यापारी के घर में लाखों की डकैती, पुलिस ने छः आरोपियों को किया गिरफ्तार

22 लाख की नगदी-ज्वैलरी सहित,सेंट्रो कार, अवैध अस्लेह, जिन्दा खोका कारतूस व् चाकू बरामद, पकड़े गए आरोपियों के साथियों की भी तलाश जारी

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद की थाना नई मंडी पुलिस एंव एस टी एफ नोयडा की टीम ने गत दिनों नई मंडी थाना क्षेत्र में हुई लूट -डकैती का खुलासा करते हुए 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, एसपी सिटी ने आज प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी कि व्यापारी के घर के ड्राइवर ने ही इस लूट-डकैती की योजना बनाते हुए अपने साथियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया था।

पकड़े गए बदमाशों के पास से 22 लाख रुपए की नगदी-ज्वेलरी, लूट में प्रयुक्त सैंटरो कार, अवैध असलहे, जिंदा व खोखा कारतूस सहित चाकू भी बरामद किया गया है, एसपी सिटी की माने तो पकड़े गए बदमाशों के कुछ साथी भी इस मामले में शामिल थे जिनकी तलाश भी पुलिस सरगर्मी के साथ कर रही है जल्द ही वे भी सलाखों के पीछे होंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पुलिस लाईन में स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने जानकारी देते हुए बताया की गत दिनों दिनांक 26/9/2021 की देर शाम आधा दर्जन सैंटरों सवार अज्ञात बदमाशों द्वारा नई मंडी के व्यापारी के घर में घुसकर तमंचों की नोक पर लाखों की नगदी-ज्वैलरी की लूट-डकैती की घटना को अंजाम दे डाला था।

और मोके से फरार हो गए थे जिसमे वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों द्वारा इस केस के खुलासे के लिए कई टीमो का गठन कर जल्द से जल्द घटना को कारित करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर खुलासे के दिशा निर्देश दिए थे।

जिसमे एस टी एफ नोयडा व थाना नई मंडी पुलिस, सर्विलांस एंव क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब क्षेत्र के ऐ टू जेड रोड पर टीम ने सेंट्रो सवार आधा दर्जन युवको को चैकिंग एंव तलाशी के लिए रोक लिया जिनके कब्जे से अवैध अस्लेह, तीन तमंचे, चाकू जिन्दा व् खोका कारतूस सहित 12 लाख की नगदी 10 लाख कीमत के सोने चांदी के आभूषण (कुल कीमत 22 लाख) बरामद की है।

पुलिस सभी को हिरासत में लेकर थाने ले गई जहां हुई पूछ ताछ में सभी आरोपियों ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया की यह रकम व् माल गत दिनों नई मंडी के व्यापारी के यहां लूट- डकैती का है।

◆पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम पते।

1- सुशान्त उर्फ लम्बू सहगल पुत्र विजय निवासी राजगढ़ कालोनी थाना गांधी नगर दिल्ली।

2- तुषार कश्यप पुत्र सन्दीप निवासी भरतिया कालोनी थाना नई मण्डी मु0नगर (जोकि व्यापारी के यहां ड्राईवर कीनोकरी करता था)।

3- प्रवीन पाल पुत्र शिवानन्द निवासी न्यू फ्रैन्डस कालोनी थाना कविनगर गाजियाबाद।

4- सोनू पुत्र प्रवेश निवासी रामगंज चौराहा बस स्टैण्ड थाना इटावा जनपद इटावा हाल पता- मौहल्ला खुरैजी परवाना रोड गीता कालोनी दिल्ली।

5- शाहरूख पठान पुत्र इकबाल निवासी मौहल्ला मण्डी चिन्देडी रोड थाना बुढाना मु0नगर।

6-दीपक त्यागी उर्फ काला पुत्र मदन त्यागी निवासी कोताना थाना बडौत जनपद बागपत।

एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने बताया की व्यापारी के ड्राईवर तुषार ने ही इस घटना की रैकी व् प्लान बनाया था तथा अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था अभी इनके आधा दर्जन साथियों के शामिल होने के बारे में भी जानकारी मिल रही है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जायेगा।

◆पकड़े गए बदमाशों के पास से बरामदगी-

1-12 लाख रूपये नकद।
2-03 गले के हार ।
3- 02 अंगूठी ।
4- 04 पीस कान के टोप्स आदि।

एस पी सिटी ने बताया की 12 लाख नगदी के साथ ही बरामद सभी माल उपरोक्त लूट के मुकदमे से संबंधित है जो 80% बरामदगी है, बरामद आभूषण की कीमत लगभग 10 लाख रुपये है कुल कीमत 22 लाख रूपये।

बदमाशों के पास से तीन तंमचे 315 बोर, मय 06 जिन्दा कारतूस, तीन चाकू लूट में प्रयुक्त गाड़ी सैन्ट्रो कार व मोटर साइकिल।

एस पी सिटी ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्त सुशान्त उर्फ लम्बू के विरूद्ध दिल्ली व मुजफ्फरनगर में चोरी, लूट, गैगस्टर आदि धाराओ में लगभग 01 दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

◆लूट-डकैती के बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में

1.अनिल कपरवान प्रभारी निरीक्षक थाना नई मंडी मु0 नगर, निरीक्षक सौरभ विक्रम सिंह एस टी एफ नौएडा, उपनिरीक्षक नेत्रपाल सिंह थाना नई मंडी नगर, उ0नि0 मुकेश कुमार थाना नई मंडी मु.नगर,
हैड कांस्टेबिल सुशील कुमार,हरवेंद्र,सोबिन्द्र,प्रमोद कुमार, विकास कुमार ,तरुण पाल, देवेन्द्र सिंह,
एस टी एफ से कांस्टेबिल वाजिद अली , नगर दीप, अंकित कुमार, नितिन गोस्वामी एचसीपी मनीष उपाध्याय कांस्टेबिल मनोज कुमार, बमित कुमार, देवदत्त, मनोज रोहल सहित मनोज कुमार थाना नई मंडी शामिल रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button