Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शिव चौक पर मंत्री कपिल देव ने जलाभिषेक कर एस०डी० मार्किट में लोगो सुनाया योगी-मोदी का संबोधन

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। काशी विश्वनाथ धाम कोरिडोर के शुभारंभ पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भाजपाईयों के साथ शिव चौक पर जलाभिषेक कर एस०डी० मार्किट में योगी–मोदी के संबोधन को सुना और मोदी द्वारा जनता से मांगे गए संकल्पों को पूरा करने की अपील की है। काशी विश्‍वनाथ धाम की सूरत बदल गई है। अब गंगा किनारे वाराणसी के पुराने घाटों से सीधे बाबा विश्‍वनाथ तक पहुंचा जा सकेगा। सात तरह के पत्‍थरों से विश्‍वनाथ धाम को सजाया गया है।

यहां आने वाले श्रद्धालु रुद्र वन यानी रुद्राक्ष के पेड़ों के बीच से होकर बाबा विश्‍वनाथ का दर्शन करने पहुंचेंगे। काशी विश्‍वनाथ धाम कॉरिडोर 50 हजार वर्गमीटर में बना है। इसे रेकॉर्ड 21 महीनों में तैयार किया गया है तथा निर्माण पर 900 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा कर काशी विश्वनाथ धाम कोरिडोर का लोकार्पण किया।

इसी कडी में नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शहर की हृदय स्थली शिव चौक पर जलाभिषेक कर पूजा–अर्चना की। उन्होंने व्यापारियों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ तथा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुना।

पीएम मोदी द्वारा अपने संबोधन में जनता से मांगे गए संकल्पों पर जोर देते हुए मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने क्षेत्रवासियों से तीनों सकल्पों यथा पहला- स्वच्छता, दूसरा- सृजन और तीसरा- आत्मनिर्भर भारत के लिए निरंतर प्रयास को पूरा करने की अपील की है।

कपिल देव ने बताया कि काशी को सबसे पवित्र शहरों में से एक माना जाता है। भगवान विश्वनाथ यहां ब्रह्मांड के स्वामी के रूप में निवास करते हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है। जैसे ही कोई काशी में प्रवेश करता है, सभी पापों से मुक्त हो जाता है। उन्होंने समस्त क्षेत्रवासियों को इस नव्य, भव्य, दिव्य लोकार्पण की बधाई दी।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कंसल, जिला उपाध्यक्ष विजेंद्र पाल, संजय गर्ग, मंडल अध्यक्ष रोहित तायल, कपिल त्यागी, एस०डी० मार्किट के अध्यक्ष अनिल नामदेव, राकेश कंसल, रमेश खुराना, अजय सिंघल, संजय मित्तल आदि उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button