Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नाला निर्माण रोके जाने के विरोध में दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, एक माह बीत जाने के बाद भी नाला निर्माण में नहीं आ रही है तेजी

ठेकेदार हुआ फरार, दुकानदारों का कहना है कि न हमारे पास कोई ग्राहक आ रहा है और ना ही कोई काम दुकान मालिक बना रहे हैं किराए का दबाव

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा भोपा में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा विगत एक माह से पानी निकासी को लेकर नाला निर्माण का कार्य चल रहा है जिसका ठेकेदार कार्य को बीच में ही छोड़कर फरार हो गया काफी दिनों से नाला निर्माण नही होने पर स्थानीय दुकानदारों द्वारा आज कसबे में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया । यहां तमाम दुकानदारों ने एकत्रित होकर पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की है मामले में जानकारी देते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निरवाल ने बताया कि संबंधित विभाग को हमारे द्वारा भी नाला निर्माण कार्य में तेजी लाए जाने के दिशा निर्देश दिए गए थे सम्बंधित विभाग और ठेकेदार लापरवाह बने हुए हैं इनके पेंच अब दुबारा से खींचने पड़ेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुज़फ्फरनगर जनपद के क़स्बा भोपा में लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक किनारे पानी निकासी को लेकर नाले का निर्माण पिछले एक माह से कराया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच नाला निर्माण में कार्य ठेकेदार और उसकी लेवर भाग गई जिसके चलते नाला निर्माण में लगातार देरी हो रही थी इसी देरी के कारण जहां एक तरफ मुख्य सड़क पर नाले का गंदा पानी हर समय भरा हुआ है जिससे मक्खी मच्छर सहित विभिन्न बीमारियां पनपने का खतरा बना हुआ है तो वहीं जिन जिन दुकानदारों के सामने यह नाला खुद गया है वहां कोई भी ग्राहक या व्यक्ति नहीं आ रहा था। नाले के निर्माण कार्य में देरी के कारण स्थानीय दुकानदारों और व्यापारियों में रोष भडक गया है गुरूवार को व्यापारियों ने इकट्ठा होकर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जोरदार प्रदर्शन भी किया है।

यहां सभी दुकानदारों और व्यापारियों ने नाला निर्माण को शीघ्र ही पूरा कराने की मांग की है निर्माण न होने की स्थिति में मार्ग पर जाम लगाकर आन्दोलन की भी चेतावनी दी गई है। बताया जा रहा है की भोपा में पिछले डेड दो माह से नाले के निर्माण को लेकर सडक किनारे खुदाई का कार्य जारी है जिससे अनेक दुकानदारों की दुकान के सामने गहरी खाई खुद गई है।

साथ ही साथ गहरे गहरे गड्ढे हो जाने से दुकानों के आगे भारी गन्दगी फैल गई है तथा जगह-जगह गन्दा पानी इकट्ठा हो गया है तथा मिट्टी के बडे-बडे ढेर भी लग गये हैं। अचानक कनाडा निर्माण कार्य रोके जाने से दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है गुरूवार को दुकानदार साकिब, सुनील, अंकित, कालूराम, सूफियान, सोनू, अनिरूद्ध, शुभम, सचिन राठी, विक्रान्त, हैदर अली, गौरव, मोन्टी, वाजिद, जुनैद, भूरा, हरिओम आदि ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दुकानदारों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग भूमाफियाओं के दबाव में आ गया है भूमाफियाओं के दबाव में लोक निर्माण विभाग ने नाले की खुदाई को रोक दिया है व उनकी दुकानों के आगे गन्दगी के ढेर लग जाने से दुकानदारी समाप्त हो गई है। दुकान में रखा सामान पुराना हो रहा है तथा दुकान का किराया ज्यों का त्यों देना पड रहा है। बार-बार शिकायत के बावजूद भी लोक निर्माण विभाग माफियाओं के दबाव में घुटने टेके हुए है उन्होंने कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो व्यापारी सडक पर जाम लगाकर प्रदर्शन करेंगे।

उधर पूरे मामले में जब क्षेत्रीय जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निरवाल से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि हां यह सब मेरी जानकारी में है पहले भी लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित ठेकेदार को नाला निर्माण कार्य में तेजी लाए जाने के दिशा निर्देश दिए गए थे लेकिन बताया जा रहा है कि उक्त ठेकेदार बीच में ही कार्य छोड़ फरार हो गया है हमारे द्वारा संबंधित विभाग को नाला निर्माण कार्य में तेजी लाए जाने के दिशा निर्देश भी दिए गए हैं अगर समय रहते कार्य में तेजी ना लाई गई तो इनकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button