Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मुख्यमंत्री ने रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में महिला रिक्रूूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड में राजकीय भवनों का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण

48 महिला पुलिस आरक्षियों के लिए 181.46 लाख रूपये की लागत से छेरत में बने हाॅस्टल का किया वर्चुअली लोकार्पण

खबर वाणी संवाददाता

अलीगढ़। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में रिजर्व पुलिस लाइन में महिला रिक्रूूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड में राजकीय भवनों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का एलईडी के माध्यम से छेरत पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सजीव प्रसारण भी किया गया। लखनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा अलीगढ़ में 48 महिला पुलिस आरक्षियों के लिए 181.46 लाख रूपये की लागत से छेरत में बने हाॅस्टल का वर्चुअली लोकार्पण भी किया गया।

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा डेढ़ लाख पुलिस की भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ पूर्ण की गयी है। सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण की दिशा में सार्थक पहल करते हुए निर्णय लिया गया कि भर्ती प्रक्रिया में 30 प्रतिशत प्रदेश की महिलाओं व बेटियों को स्थान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण दिन है जब एक साथ 15428 महिला आरक्षी नियुक्तियों का दीक्षांत परेड समारोह आयोजित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने महिला आरक्षियों को शानदार कैरियर के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। उन्होंने विश्वास है कि महिला आरक्षी पूर्ण क्षमता के साथ अपने कैरियर को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्र के विकास में सहयोग करेंगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिला आरक्षियों की नई नियुक्ति से जहां एक ओर जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृृढ़ करने में सहायता मिलेगी वहीं दूसरी ओर अपनी समस्याएं लेकर थाना आईं महिलाएं खुले दिल से अपनी बात पुलिस के समक्ष रख सकेंगी। उन्होंने महिला आरक्षियों से अपील करते हुए कहा कि आपकी सुविधाओं एवं आवश्यकताओं के दृष्टिगत नवनिर्मित हाॅस्टल मुख्यमंत्री द्वारा आपके सुपुर्द किया गया है।

अब इसके गुणवत्तापरक रखरखाव एवं साफ-सफाई की पूर्ण जिम्मेदारी आपकी है। बेहतर माहौल में रहने से आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होना भी स्वाभाविक है। कार्यक्रम में विधायक बरौली ठा० दलवीर सिंह समेत महिला आरक्षी एवं सम्बन्धित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button