Breaking Newsउत्तरप्रदेश

DM-SSP ने थाना अकराबाद में आयोजित थाना समाधान दिवस में सुनीं जनशिकायतें, विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत छोटी से छोटी घटनाओं पर रखें पैनी नजर

मतदान केंद्र राष्ट्रीय इंटर कॉलेज अकराबाद का भी किया निरीक्षण

खबर वाणी संवाददाता

अलीगढ़। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर पुलिस विभाग से सम्बन्धित जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जनपद के प्रत्येक थाने में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। ज़िला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने एसएसपी कलानिधि नैथानी के साथ कोतवाली अकराबाद में आयोजित समाधान दिवस में उपस्थित आये महिलाओं एवं पुरुषों की समस्याओं, शिकायतों को सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उभय पक्षों को सुन पंचायती तरीके से समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें।

डीएम ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप अपनी शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए थानों में आने वाले फरियादियों की शिकायतों व समस्याओं को गंभीरता एवं संवेदनशीलता से सुना जाए। डीएम ने निर्देश दिये कि थाना समाधान दिवस में जमीन एवं पैमाइश से सम्बन्धित विवादों का पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम आपसी समन्वय बनाकर प्राथमिकता से निस्तारण कराएं।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है। कानून व्यवस्था से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में आसन्न विधानसभा निर्वाचन-2022 की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, कभी भी आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है, ऐसे में पुलिस विभाग को और अधिक मुस्तैदी के साथ अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी एवं संवेदनशीलता से करने की आवश्यकता है।

गॉव-देहात के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी हर छोटे-बड़े मुद्दों पर तत्काल कार्यवाही कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराते रहें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से पूर्व सभी प्रकार के वादों को प्राथमिकता से निस्तारित कराना सुनिष्चित करें ताकि निर्वाचन के मध्य कोई व्यवधान उत्पन्न न हो।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह लोगों से संवाद स्थापित करें, हर छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता से लेते हुए निष्पक्षता पूर्वक नियमानुसार कार्यवाई की जाय। थाना समाधान दिवस में ग्राम दुभिया की कलावती देवी ने भूमि विवाद निपटाने संबंधित प्रार्थना पत्र दिया जिस पर डीएम एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस एवं राजस्व टीम व पुलिस अधिकारियों को उभयपक्षों को सुन प्रकरण का समुचित निराकरण करने के निर्देश दिए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button