Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चैंकिंग कर रही पुलिस और बदमाशो के बीच हुई मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार,  कब्जे से अवैध असलाह, कारतूस सहित बाइक बरामद

घायल हुए बदमाश का एक साथी मोके से हुआ फरार जिसकी तलाश में पुलिस ने नाकेबंदी कर सघन अभियान चलाया है

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में दिनदहाड़े वाहन चेकिंग कर रही पुलिस और बदमाशों के बीच उस वक्त मुठभेड़ हो गई जब पुलिस क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान में लगी हुई थी, यहां वाहन चैकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिए जिसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी भाग रहे बदमाशों पर गोली चला दी, जिसमें एक बदमाश घायल व् गिरफ्तार किया गया है तो वहीं पकड़े गए बदमाश का एक साथी भी जंगल के रास्ते फरार होने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश के लिए पुलिस ने क्षेत्र की नाकेबंदी करते हुए तलाशी अभियान भी छेड़ा हुआ है, पकड़े गए बदमाश के पास से अवैध असलाह-कारतूस खोखा सहित एक बिना नंबर की बाइक भी बरामद की गई है, बताया जा रहा है कि पकड़े गए बदमाश ने अपने साथियों सहित गत दिनों देवबंद में डिप्टी जेलर के ऊपर फायरिंग कर दी थी और फरार गया था, पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती करा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की दोबारा सरकार बनने के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस फिर से बदमाशों के सफाये में जुट गई है। जिसमे मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश बुढाना शाहपुर  मोड़ रजवाहा पटरी की तरफ आने वाले है तथा किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले है।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी थाना शहर कोतवाली आनंद देव मिश्र ने बदमाशों की जानकारी आला अधिकारी को दे अधिनिस्थ  पुलिसकर्मियों के साथ बताए गए स्थान पर बदमाशों की धरपकड़ के लिए वाहन चेकिंग अभियान चला दिया।

तभी अचानक वाहन चेकिंग कर रही पुलिस टीम को एक बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने इशारा किया मगर बाइक सवारों ने रुकने के बजाय पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया और मोके से भागने का प्रयास किया।फायरिंग होता देख पुलिस टीम में भी खलबली मच गई और पुलिस ने भाग रहे बदमाशों को ललकारते हुए गोली चला दी जिसके चलते भाग रहे बाइक सवारों में एक युवक को पुलिस की गोली जा लगी ओर वह लड़खड़ाते हुए बाइक सहित गिर गए।

पुलिस ने घेराबंदी करते हुए बाइक सवार दोनों बदमाशों को पकड़ना चाहा लेकिन मौका पाकर एक बदमाश ईख के खेत से फरार हो गया तो वहीं पुलिस ने घायल बदमाश को घेरा बंदी करते हुए दबोच लिया यहां पुलिस ने घायल बदमाश के पास से अवैध असलाह,कारतूस व् खोका सहित एक बिना नंबर की बाइक भी कब्जे में ले ली।

उधर पुलिस और बदमाशों में  मुठभेड़ की सूचना मिलते ही आला अधिकारीयों में सीओ सिटी कुलदीप कुमार सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और जंगल की घेराबंदी सहित इलाके की नाके बन्दी करते हुए फरार बदमाश की तलाश में काम्बिंग अभियान चलाया मगर घण्टो बाद भी यहां फरार बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका।

उधर पुलिस ने पकड़े गए घायल बदमाश से उसकी नाम डिटेल आदि जानकारी लेकर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा आगे की कार्यवाही शुरू कर दी। घायल बदमाश की शिनाख्त नीरज पुत्र जयपाल निवासी रणखंडी थाना देवबन्द के रूप में हुई है।

यहां पहुंचे सीओ सिटी कुलदीप पवार ने जानकारी देते हुए बताया कि घायल बदमाश एक शातिर किस्म का बदमाश है जिसके खिलाफ दर्जनभर से अधिक गंभीर अपराधिक मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि घायल बदमाश नीरज ने गत दिनों अपने साथियों के साथ देवबंद में डिप्टी जेलर पर फायरिंग की थी, जिसके बाद से नीरज फरार चल रहा था। सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नीरज शातिर किस्म का अपराधी है, जिस पर एससी एसटी और हत्या के प्रयास के कई मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं, आज कोतवाली पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।

मौके पर एएसपी नीमिष पाटिल भी मौजूद रहे शातिर बदमाश नीरज के साथ हुई मुठभेड़ में नगर कोतवाल आनंद देव मिश्र, खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा, रोहाना चौकी प्रभारी अखिल चौधरी, रामलीला टिल्ला चौकी प्रभारी जोगिंदर सिंह, किदवई नगर चौकी प्रभारी रविंदर सिंह, विकास चपराना, एसओजी की टीम भी शामिल रही।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button