Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बहुत जल्द सुधारी जायेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था : कुलदीप सिंह एसपी ट्रैफिक

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। शहर में आए दिन लगने वाले सड़क जाम, अतिक्रमण और डग्गामार वाहनों पर अब विशेष अभियान चलाते हुए शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जाएगा साथ ही साथ नियम तोड़ने वालों पर भी अब सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी, आज पत्रकारों के साथ हुई एक विशेष बैठक के दौरान एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने बताया कि वे बहुत जल्द जिले के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था और यहां लगने वाले जाम से जनता को निजात दिलायेंगे, उन्होंने कहा कि इसमें शहर की जनता, पत्रकार, आम जनमानस भी ट्रैफिक पुलिस का सहयोग अपने-अपने विचार देकर भी कर सकते हैं।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पुलिस लाइन में स्थित ट्रैफिक कार्यालय में एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह द्वारा शहर के पत्रकारों के साथ एक आवश्यक मीटिंग आहूत की गई जिसमें सर्वप्रथम एसपी ट्रैफिक द्वारा सभी को अपना परिचय दिया गया। जिसके बाद मुजफ्फरनगर के शहरी एवं अन्य मार्गों पर लगने वाले जाम, अतिक्रमण, और अन्य ट्रैफिक संबंधित मामलों की जानकारी यहां पत्रकारों से ली गई।

जिसमें शहर भर में लगने वाले जाम के चिन्हित स्थानों की जानकारी, डग्गामारी वाहनों, एवम कमर्शियल वाहनों आदि से जाम व् उनमे सवारियों को बैठाये जाने की जानकारी सहित ट्रैफिक नियमो आदि की जानकारी का आदान प्रदान किया गया।

एसपी ट्रैफिक कुलदीप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज आप लोगों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत की गई जिसमें शहर में लगने वाले जाम स्थलों टिकैत चौक, शिव चौक, महावीर चौक, अस्पताल तिराहा, मीनाक्षी चौक शामली बस स्टैंड चौक आदि की जानकारी व अतिक्रमण आदि पर विचार किया गया।

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही जिलाधिकारी एवं एसएसपी सर से बातचीत कर प्रशासन पुलिस एवं परिवहन विभाग की टीम के साथ ही नगर पालिका आदि के कर्मचारियों अधिकारियों की एक टीम बनाकर चिन्हित स्थानों पर एक विशेष अभियान चलाते हुए जाम न लगने पाये ऐसे काम किये जायेंगे।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि उन्हें शिकायतें मिल रहीं है कि शहर भर में व देहात क्षेत्रों में नाबालिग बच्चे टू व्हीलर आदि तेज गति से चला रहे है हमारी उनके परिजनों विनती है की आप अच्छे माँ बाप बने और बच्चों को वाहन कतई न दे अगर कानून की बात की जाये तो फिर यहां एम वी एक्ट में भी कार्यवाही हो सकती है जोकि फिर काफी भारी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू एवं साफ सुथरा बिना जाम रहित बनाने के लिए हम लोग क्या कर सकते हैं,और क्या नहीं कर सकते हैं इन सब पर आज चर्चा हुई है बहुत जल्द एक टीम बनाकर इस पर सर्वे किया जाएगा और आगे इसमें हम लोग कार्रवाई करेंगे। कार्यक्रम में एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह, टीएसआई-प्रभारी यातयात वीर अभिमन्यु, टी एस आई सेकेंड ब्रिज किशोर त्यागी, हेड कांस्टेबिल गुलशन चौधरी, कुलदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button