Breaking Newsउत्तरप्रदेश

NH-58 पर भीषण सड़क हादसा, युवती सहित 2 कई मौत, महिलाओं व बच्चों सहित अन्य 8 लोग गंभीर घायल

जहां मृतकों के शवो को मोर्चरी भेजा तो वहीं सभी घायलों को किया हायर सैंटर रेफर किया गया

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। एनएच – 58 पर उस वक़्त चीख़ पुकार मच गई जब नेशनल हाइवे पर भीषण सड़क हादसे में युवती सहित दो की मौत हो गयी, और बच्चे महिला सहित अन्य आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दे कि जनपद में ओवरलोडिंग के चलते आए दिन कहीं ना कहीं सड़क हादसे होते ही जा रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके स्थानीय पुलिस/प्रशासनिक अधिकारी, परिवहन विभाग, टोल कर्मी तक के कानो पर जू नही रेंग रही, जहां गत दिनों नेशनल हाईवे 58 पर ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई थी, तो वही आज देर शाम फिर से नेशनल हाईवे 58 पर स्थित सन्धावली फ्लाईओवर पर ओवरलोड गन्नों से भरी ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से अर्टिगा कार में सवार युवती सहित दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। तो वहीं बच्चों महिलाओं सहित अन्य आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उधर घटना की सूचना मिलते ही जहां स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी 112 डायल, और थाना मंसूरपुर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।

तो वहीं मोके से दोनों वाहनों को साईड करा किसी तरह जाम खुलवा हाईवे सुचारू कराया, उधर जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने युवती सहित दो को मृत घोषित कर दिया, तो वही आठ अन्य घायलों को गंभीरता के चलते हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के नेशनल हाईवे 58 परीक्षेत थाना मंसूरपुर अंतर्गत संधावली फ्लाईओवर का बताया जा रहा है जहां आजकल प्रतिदिन सड़क हादसे होते ही जा रहे हैं।

आज देर शाम संधावली फ्लाईओवर पर उस वक्त भीषण जाम लग गया जब एक अर्टिगा कार आगे जा रहे ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली से जा भिड़ी जिसमें सवार युवती सहित दो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वही बच्चों/महिलाओं सहित आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

भीषण सड़क हादसे के बाद जहां मौके पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई तो वहीं किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी 112 डायल को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही थाना मंसूरपुर पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची और किसी तरह क्षतिग्रस्त कार से सभी घायलों को निकाल इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेज दोनों वाहनों को मुख्य राजमार्ग से अलग करा हाईवे सुचारू कराया।

उधर जिला अस्पताल में पहुंचते ही डॉक्टरों ने युवती सहित दो लोगों को मृत घोषित कर दिया तो वहीं महिलाएं और बच्चों समेत आठ घायलों को गंभीरता के चलते हायर सेंटर रेफर कर दिया गया बताया जा रहा है कि कार सवार सभी लोग दिल्ली के निवासी थे और हरिद्वार से वापस दिल्ली लौट रहे थे।

स्थानीय निवासी और वाहन चालकों की अगर मानें तो मुजफ्फरनगर जनपद में लगातार ओवरलोड वाहनों के चलते आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं जो कहीं ना कहीं स्थानीय पुलिस/ प्रशासन, परिवहन विभाग, टोल कर्मियों पर बड़ा सवाल उठा रहे हैं।लोगों का खुला आरोप है कि मुजफ्फरनगर जनपद को दिल्ली एनसीआर जिले का दर्जा प्राप्त होने के बाद भी यहां खुलेआम ओवरलोडिंग का खेल खेला जा रहा है।

जिसमें कहीं ना कहीं यह संबंधी विभाग भी मिलीभगत कर इन वाहनों को खुलेआम हाईवे पर दौड़ने की छूट दे रहे हैं बड़ा सवाल आखिर सड़क हादसा करने वाले ओवरलोड ट्रैक्टर पर ना तो आगे नंबर है और न ही पीछे नंबर, इससे भी बड़ी बात यह है कि हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो जाता है और किसी तरह पुलिस को ट्रैक्टर ट्राली को कड़ी मशक्कत करते हुए हाईवे से एक् साइड करना पड़ा।

आखिर जनपद मुजफ्फरनगर में किसके इशारे और शह पर यह ओवरलोडिंग का खेल खुलेआम खेलते हुए मुजफ्फरनगर की सीमा से गुजरने वाले वाहन चालकों की जान जोखिम में डाली जा रही है। क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, या संबंधित विभाग इस तरफ थोड़ा ध्यान देंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button