Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

दिनदहाड़े सुनार की दुकान में घुसकर बदमाशों ने किया लूट का प्रयास, विरोध करने पर सुनार के बेटे को मारी गोली

खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राकेश मार्ग इलाके में स्थित एक सुनार की दुकान में दो स्कूटी सवार बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े लूट का प्रयास करने का मामला सामने आया है। बता दे कि बीते 24 घंटे पहले गाजियाबाद पुलिस द्वारा अलग अलग जगह मुठभेड़ करके अपनी छवि सुधारने की कोशीश करने वाली गाजियाबाद पुलिस को बदमाश दिनदहाड़े सुनार की दुकान पर सुनार को गोली मारकर खुली चुनौती दे रहे हैं। जहा एक तरफ पुलिस द्वारा व्यापारियों को भय मुक्त व्यापार का आश्वासन गाजियाबाद पुलिस द्वारा दिया जाता है वहीं अब गाजियाबाद में व्यापार करना व्यापारियों के लिए सिर दर्द और जान जोखिम में डालना बना हुआ है।

आपको बता दे कि जहां एक तरफ पुलिस द्वारा बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं वही धरातल पर लगातार व्यापारियों पर बदमाशों का कहर जारी है जिसका जीता जागता उदाहरण आज गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके के राकेश मार्ग स्थित सुनार की दुकान पर बदमाशों ने लूट की कोशिश की लूट की कोशिश में नाकाम होने पर बदमाशों ने सुनार के बेटे की छाती पर गोली दाग दी। मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने से जुड़ा हुआ है, जहां पर गाजियाबाद पुलिस को लगातार बदमाशों के द्वारा खुली चुनौती दी जा रही है ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जहां एक तरफ लगातार गाजियाबाद मुठभेड़ के बाद चर्चाओं का विषय बनी हुई है वहीं बदमाशों के भी हौसले लगातार गाजियाबाद में बुलंद है या यूं कहिए गाजियाबाद पुलिस बदमाशों के आगे बौनी साबित हो रही है।

बता दे कि राकेश मार्ग पर भग्गू ज्वेलर्स की भगवत स्वरूप बनवारी लाल के नाम से सुनार की दुकान है। जहां पर अरविंद और उनके पुत्र विकास बैठते हैं। आज करीब एक बजे के आसपास अचानक से दो स्कूटी सवार बदमाश दुकान में घुसे जिन्होंने हेलमेट और मास्क लगाया हुआ था, पीछे उनके पिट्ठू बैग लटका हुआ था।

दुकान में घुसते ही बदमाशों ने लूट करने की कोशिश की तो पिता और पुत्र दोनों ने हिम्मत दिखाते हुए इसका विरोध किया। इसी दौरान लूट का विरोध करना बदमाशों को नागवार गुजरा और बदमाशो ने तमंचे से गोली चलाने का प्रयास किया, तो विकास के पिता ने साहस दिखाते हुए बदमाश का तमंचा पकड़ लिया।

तमंचा पकड़ने के बाद फिर भी बदमाशों ने गोली चला दी और गोली विकास को जा लगी। गोली की आवाज सुनकर मार्किट में हड़कंप मच गया। आनन फानन में इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी, सूचना मिलते ही मौके पर पहुचीं पुलिस ने घायल विकास को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और स्कूटी सवार बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दे कि एसएसपी के आदेश पर जनपद में हर चौराहे पर चैंकिंग अभियान चलाया हुआ है। बावजूद इसके बदमाशों को हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस द्वारा जिले में लगातार बदमाशों के एनकाउंटर किए जा रहे है, फिर भी बदमाशों में पुलिस का ज़रा भी ख़ौफ़ नजर नही आ रहा है। जिले में हुई दिनदहाड़े घटना के बाद से व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। सड़क पर पुलिस घूम रही है। उसके बाद भी बदमाश बेखौफ हो रहे हैं। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस से जल्द से जल्द इन बदमाशों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

वही जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए तत्कालीन एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड करने के बाद 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी मुनिराज को गाज़ियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया था। 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी के ग़ाज़ियाबाद एसएसपी बनने पर भी बदमाशों में पुलिस का ज़रा भी ख़ौफ़ नजर नही आ रहा है। जनपद में पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अपराधिक मामले कम होने का नाम नही ले रहे है। लगातार हो रही वारदातों से पुलिस के भी होश उड़े हुए है।

घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी मुनिराज ने स्थिति का जायजा लिया इस पूरे मामले में एसएसपी मणिराज में संबंधित चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है और आसपास मैं लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दी है पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस घटना खुलासा करते हुए दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button