Breaking Newsउत्तरप्रदेश

व्यस्तम चौराहे पर नव निर्मित पुलिस चौकी का एसएसपी अभिषेक यादव ने किया उद्घाटन

मुख्य चौराहे पर पुलिस चौकी के बनने से व्यापारियों सहित वाहन चालकों में भी बना रहेगा सुरक्षा के प्रति आत्म विश्वास - अभिषेक यादव SSP

भगत सिंह / वसीम अहमद

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आदेशानुसार प्रदेश भर में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे शातिर अपराधी, बदमाशों, भू माफियाओं, अवैध नशा, एवं नशाखोरी की रोकथाम के विशेष अभियान के तहत जनपद मु0 नगर में भी लगातार वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जी जान से लगे हुए है ,जिसके चलते जिले भर की पुलिस द्वारा सुबह से लेकर शाम तक अपने अपने थानो क्षेत्रों में पैदल गस्त, महिला महिला सशक्तिकरण एवं नारी सम्मान के लिए जागरूक अभियान तो चलाये जा ही रहें है साथ ही साथ नई चौकियों के विस्तार और पुलिस कर्मियों की तैनाती भी लगातार की जा रही है ताकि किसी व्यापारी, किसान या वाहन चालक की किसी तरह की परेशानी और डर भय न बना रहे, इसी कड़ी में जनपद मुज़फ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा सुरक्षा और अपराध नियंत्रण के लिए खतौली में एक और पुलिस चौकी(चैक पोस्ट) का आज उद्घाटन किया गया है ताकि कसबे के मुख्य चौराहे पर दुकानदारों, व्यापारियों, किसानो एंव वाहन चालकों को किसी तरह का डर भय आदि न हो सके और वे पुलिस की मौजूदगी में सुरक्षा से अपना कार्य कर सकें।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के क़स्बा खतौली का है जहां आज कसबे के जानसठ तिराहे पर त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंव इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सौजन्य से बनी पुलिस चैक पोस्ट का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा इंजीनियरिंग के अधिकारियों, स्थानीय व्यापारियों और समाजसेवियों की मौजूदगी में उद्घाटन किया गया।

उद्घाटन के दौरान एस एस पी अभिषेक यादव ने बताया कि थाना खतौली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ करने, आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा यातायात व्यवस्था को सूचारु रुप से चलाने हेतु यहां जानसठ तिराहा पर व्यापारियों के सहयोग से चैक पोस्ट स्थापित की गयी है। अक्सर यहां जानसठ तिराहा पर ट्रैफिक अधिक होने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती थी लेकिन अब यहां चैक पोस्ट बन जाने से 24×7 घण्टे पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जो यातायात सूचारु रुप से चलाने का कार्य करेंगे।

चैक पोस्ट में पुलिसकर्मियों के लिए स्वच्छ पानी व बैठने की व्यवस्था की गयी है शीघ्र ही चैक पोस्ट में हाई डेफिनेशन कैमरें भी लगवाये जाएंगे ताकि कसबे में स्थित मुख्य चोराहे से अपराध व् अपराधियों पर नजर रखी जा सके यहां SSP द्वारा स्थानीय लोगों से भी संवाद किया गया तथा किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस बल को जानकारी देने की भी अपील की गयी।

SSP द्वारा यहां पुलिस कर्मियों को आम जनमानस की हर संभव सहायता करने हेतु भी निर्देशित किया गया। बता दें खतौली में सबसे व्यस्त मार्ग जानसठ चौराहे पर सुरक्षा और अपराध नियंत्रण के लिए जनता को यहाँ एक और पुलिस चौकी(चैक पोस्ट) की सौगात मिली है।

नगर में त्रिवेणी शुगर यूनिट द्वारा विशेष सहयोग करते हुए जानसठ मीरापुर व अन्य मार्गो को जोड़ने वाले इस चौराहे पर नव निर्मित पुलिस चेकपोस्ट बनाई गई है।

गुरुवार की दोपहर को एसएसपी अभिषेक यादव ने फीता काटकर चौकी के उद्घाटन के दौरान कहा कि चौकी का इंडस्ट्रियल एरिया व नगर के सबसे व्यस्त मार्ग पर होने से यहां के व्यापारियों, दुकानदारों को अपना व्यापार पुलिस सुरक्षा के बीच करने में अहम सहूलियत रहेगी और उनमे सुरक्षा का अहसास भी रहेगा।

स्थानीय व्यापारियों की माने तो इस मार्ग पर चौबीस घंटे वाहनों का आवागमन रहता है पुलिस चौकी से व्यापारियों, मिल अधिकारियों/कर्मचारियो व् यहां आने वाले गन्ना किसानों को भी बेहतर सुरक्षा का आभास होगा।

SSP की माने तो इस चेकपोस्ट से हाईवे पर भी निगाह बनी रहेगी इसी के साथ हम लोग जनता की सुरक्षा के लिए जगह-जगह उचित स्थानों पर पुलिस चौकियों का निर्माण कराएंगे।

चौकी के उद्घाटन के दौरान एसडीएम खतौली जीत सिंह राय, सीओ खतौली आर के सिंह, थाना प्रभारी खतौली संजीव कुमार, शुगर मिल प्रबन्धक डॉक्टर अशोक, मिल अधिकारी सुशांत ठाकुर, समाज सेवी व पूर्व चेयरमैन सरदार लक्खी आदि भी मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button