Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शहर से लेकर ग्रामीण इलाको तक में भी चल रहा अतिक्रमण हटाओं अभियान

शहर में खुद एसएसपी अभिषेक यादव ने संभाला मोर्चा, तो वहीं एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने कस्बे का संभाला मोर्चा

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दोबारा गठन के बाद जहां बाबा का बुलडोजर पहले भू:माफिया, अवैध कब्जा धारियों गुंडे माफियाओं, पर चला तो वहीं अब अवैध अतिक्रमण कारियों, मुख्य सड़कों को घेरने और उनपर कब्जा करने वालो, के साथ ही ऐसे स्थानों पर चल रहा है जहां इन कब्जों और अतिक्रमणों के कारण आये दिन सड़क हादसे होते हों, यह अभियान पहले शहरी क्षेत्र में चला जिसके बाद अब अभियान को ग्रामीण इलाकों में भी चला जा रहा है शहरी क्षेत्र की अगर हम बात करें तो शहरी क्षेत्र में खुद एसएसपी अभिषेक यादव इस अभियान की कमान संभाले हैं तो वहीं ग्रामीण इलाकों में एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी को यह जिम्मेदारी दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आदेशानुसार एक बार जनपद भर में अवैध अतिक्रमण कारियों के खिलाफ अभियान चल चूका है। इस बार खुद योगी सरकार ने प्रदेश भर के जिलाधिकारियों एवं एसएसपी को आदेश दिए हैं कि सभी अपने-अपने जिलों में अवैध बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड,ई रिक्शाओं के अवैध स्टैंड, हाईवे और संपर्क मार्गों पर मुख्य सड़क पर खड़े होने वाले बड़े और भारी वाहनों के खिलाफ अभियान चलाते हुए सख्त कार्रवाई करें।

किसी भी सड़क पर चाहे वह मुख्य राजमार्ग हो, नेशनल हाईवे हो अथवा नगर की मुख्य सड़कें ही क्यों ना हो उन पर कतई भी अतिक्रमण व् जाम न लगने पाये। योगी सरकार के आदेशानुसार जनपद मुज़फ्फरनगर में भी अवैध कब्जे,अतिक्रमण के साथ ही मुख्य सड़कों राजमार्गो सहित नेशनल हाइवे पर अभियान चलाते हुए पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी बाबा का बुलडोजर लेकर अतिक्रमणकारियों सख्त कार्यवाही करा रहे है।

जनपद भर में पहले पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों ने व्यापारियों के साथ मीटिंग कर दो दिनों के भीतर स्वेच्छा से अवैध अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी। समय सीमा समाप्त हो जाने के उपरांत आज सोमवार को शहर एंव खतौली में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया जा रहा है जिसमे एक तरफ जहां शहर क्षेत्र में खुद एस एस पी अभिषेक यादव इसकी कमान संभाल रहे है।

तो वहीं कस्बा खतौली में एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी ,एसडीएम खतौली जीत सिंह राय एवं सीओ आर के सिंह के नेतृत्व में पुलिस एवं पालिका कर्मियों की टीम ने सख्ती से कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। यहां अफसरों द्वारा अतिक्रमण कारियों को चेतावनी देते हुए दोबारा अतिक्रमण न करने की बात कही है शहर एंव कस्बों में फिर से अतिक्रमणकारियों पर बाबा का बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया है।

यहां कसबे में हालांकि अतिक्रमण हटवाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों व व्यापारियों के बीच कुछ नोकझोंक भी हुई, लेकिन पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों की कडाई के चलते उनकी एक न चली। अभियान नगर क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग गंग नहर से लेकर बुढाना तिराहा तक चला पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों ने हाईवे पर बन रहे अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर की सहायता से सख्ती के साथ हटाया।

अभियान के चलते स्थाई रूप से खड़े रहने वाले रेहड़ी, ठेले वाले मोके से भारी फ़ोर्स को देख भाग खड़े हुए एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने बताया की ठेली खोमचे आदि लगाने वालों के लिए वेंडर जॉन के अंर्तगत जगह भी सुनिश्चित की जा रही है।कस्बे में अतिक्रमण हटाओं अभियान में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार,एसडीओ,सीएचसी प्रभारी/ अधिकारी के अलावा नगर पालिका के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button