Breaking Newsउत्तरप्रदेश

एथलीट की आत्महत्या का सुसाइट नोट में मिला, मृतक के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में सोमवार को एक उभरते हुए एथलीट ने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी, लेकिन शव के पास से मिले सुसाईड नॉट ने एथलीट की आत्महत्या का राज़ फ़ाश कर दिया अब पीड़ित परिजन आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की गुहार लगा रहें है।

दरअसल सोमवार के दिन खतौली कोतवाली क्षेत्र के भैसी गांव में रायपुर नगली गांव निवासी राहुल नाम के एक एथलीट का शव खेत में स्थित आम के पेड़ से लटका हुआ मिला था।

घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर जब मृतक की तलशी ली तो उसकी जेब से एक सुसाईड नॉट मिला था इस सुसाईड नॉट को पुलिस ने अपने कब्ज़े में लेकर शव को पोस्मार्टम के लिए भिजवा दिया था। लेकिन मृतक के पास से मिले सुसाईड नॉट ने आत्महत्या का राज़ फ़ाश कर दिया है आपको बता दे की इस सुसाईड नॉट में मृतक राहुल ने बताया है की उसकी लाइफ बेकार हो चुकी है जब से उसे झूठे मुक़दमे में फसाकर जेल भिजवाया गया है तब से वह डिप्रेशन में चल रहा है।

उसने कुछ गलत नहीं किया है वह लड़की सिर्फ उसकी दोस्त थी और उसने उसे जॉब दिलाने के लिए बुलाया था फिर भी लड़की के माँ बाप ने उसे बहला फुसलाकर भगा ले जाने और रेप करने के मामले में उसे जेल भिजवा दिया था। 19 महीने जेल में रहकर मेरी जिंदगी ख़राब हो चुकी है में बहुत डिप्रेशन में हु अब मेरी सरकारी नौकरी भी नहीं लग सकती है जेल जाने के बाद से मै बहुत डिप्रेशन में हु इसलिए ये कदम उठा रहा हु मुझे माफ़ कर दो इसमें मेरे परिवार का कोई कसूर नहीं है मै जो भी कर रहा हु अपनी मर्जी से कर रहा हु।

आगे लिखा लेकिन लड़की के माँ बाप से पूछताछ जरूर की जाये क्योकि उन्होंने मुझे पैसो के लिए गलत फसाया था पापा मुझे माफ़ कर दो। .. मेरा सपना भी बड़ा एथलीट बनने का था मैंने मेहनत भी की ,देश विदेश में कई मैडल भी जीते लेकिन मेरी जिंदगी ख़राब कर दी गई।

मेने रेप नहीं किया था ये बात लड़की ने भी कही है की मेरे साथ कुछ नहीं हुआ है फिर भी मुझे सजा मिली ये कलंक लेकर मुझसे जिया नहीं जायेगा सब मेरे बारे में गलत सोच रहे है में किसी से बात करने लायक़ नहीं रहा इसलिए मै अपनी जिंदगी ख़त्म कर रहा हूँ sorry

में अपनी फैमली से बहुत प्यार करता हु लेकिन मुझे यह काम करना पड़ा में 20 महीनो से डिप्रेशन में हूँ।आपको बता दे की राहुल एक उभरता हुआ एथलीट था जिसने अपनी कम उम्र में देश – विदेश में कई मैडल भी जीते थे और वह दिल्ली में रहकर ओलंपिक गैम की तैयारी भी कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक़ इस दौरान दिल्ली में एक युवती के परिजनों ने मृतक राहुल पर बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले जाना और रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसपर दिल्ली पुलिस राहुल को उसके गांव से गिरफ़्तार कर ले गई थी जिसके बाद तक़रीबन 19 माह जेल में रहने के बाद राहुल एक महीने  पहले ही ज़मानत पर जेल से छूटकर आया था और तभी से वह डिप्रेशन में चल रहा था।

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए मृतक राहुल के पिता मुकेश कुमार ने बताया की वह काफी डिप्रेशन में चल रहा था लड़की वालों की वजह से लड़की के मां-बाप ब्लैकमेल कर रहे थे उसे। पैसे के लिए ब्लैकमेल कर रहे थे  उन्होंने जेल करवा रखी थी 1 महीने पहले जमानत पर छूटकर आया था दिल्ली में रहकर ओलंपिक की तैयारी कर रहा था एथलीट की।

श्रीलंका- नेपाल गया था और काफी जगह गया था लड़की के मां-बाप ने f.i.r. करवा दी थी बहला-फुसलाकर ले जाने की दिल्ली से पुलिस आई थी वह लेकर चली गई थी डेढ़ साल में जमानत पर छूट कर आया था 1 महीने पहले।

सुसाइड नोट में लड़के ने लड़की के मां-बाप का जिक्र किया है कि उसकी वजह से वह सुसाइड कर रहा है पैसे की मांग कर रहे थे और अब भी पैसे की मांग करें रहे थे दस लाख की हम पहले भी बहुत पैसे दे चुके थे हमने खतौली थाने में कंप्लेन की है।

वहीं इस मामले में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय की माने तो कल थाना खतौली क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी सुचना पर तत्काल पुलिस मौके पहुँची थी जिसके चलते शव को पेड़ से उतरवाकर आगे की मेडिकल कार्यवाही के लिए भेजा गया इस संबंधन में एक सुसाइड नॉट भी मिला है जिसकी हम जाँच कर रहे है की मृतक ने इसमें किसको ब्लेम किया है जाँच के बाद जो भी विधिक कार्यवाही बनती है वह की जाएगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button