Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चांदपुर में नेहा राजकीय इंटर कॉलेज का शिलान्यास, भाजपा सरकार चहुँमुखी विकास के नए आयाम कर रही स्थापित

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में स्थित चांदपुर गांव में अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर के माता-पिता द्वारा दान की गई जमीन पर बनने जा रहे नेहा इंटर कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल एवं केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान, पूर्व विधायक उमेश मलिक, आदि गणमान्य एवं भाजपा नेताओं ने पहुंचकर शिलान्यास कार्यक्रम में जहां प्रतिभाग किया।

 

तो वही उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर के परिजनों की भूरी – भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में चारों और विकास के लगातार कार्य हो रहे हैं यहां नेहा इंटर कॉलेज के बनने से क्षेत्र के कई गांव के बालक एवं बालिका जहां शिक्षा ग्रहण करेंगे तो वही आगे चलकर शिक्षित एवं तरक्की के दौर में भी अग्रसर बनेंगे।

आज उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी अंतर्गत गांव चांदपुर में केंद्रीय मंत्री डॉ० संजीव बालियान व मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नेहा राजकीय इंटर कॉलेज का शिलान्यास कर कहा कि भाजपा सरकार चहुंमुखी विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। शासन द्वारा स्वीकृत विधानसभा मुजफ्फरनगर के ग्राम चांदपुर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के निर्माण कार्य का शिलान्यास केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ० संजीव बालियान तथा नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया।

हालांकि भूमि चयन आदि प्रक्रिया में लगे समय के कारण कार्य में विलंब हुआ है लेकिन आज शिलान्यास के साथ कॉलेज के शीघ्र निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया है। केंद्रीय मंत्री डॉ० संजीव बालियान ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बुनियादी सुविधाओं संबंधी योजनाओं का विस्तार कर चहुंमुखी विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है।

उन्होंने कहा कि बालिकाओं एवं महिलाओं को शिक्षित, जागरुक एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरतंर प्रयास किये जा रहे हैं। उधर मंत्री कपिल देव ने बताया कि उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्र में इंटर कॉलेज के निर्माण को मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि इससे क्षेत्र की बालिकाओं को माध्यमिक शिक्षा सुलभ होगी और क्षेत्र में महिला साक्षरता बढेगी।

देश के आर्थिक विकास पर चर्चा करते हुए मंत्री कपिल देव ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार की दूरदृष्टि का परिणाम है कि आज हमारा देश भारतवर्ष दुनिया की पांचवी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन गया है, इसके लिए उन्होंने समस्त देशवासियों को बधाई दी।

विदित रहे, क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री कपिल देव अग्रवाल के प्रयास से मुजफ्फरनगर सदर विधानसभा के ही दूसरे गांव बिलासपुर में भी राजकीय इंटर कॉलेज का निर्माण लगभग पूरा हो गया है जिसके साथ क्षेत्र को दो नए राजकीय इंटर कॉलेजों की सौगात मिली है।

वही जमीन दान करने वाली अंतरराष्ट्रीय शूटर नेहा तोमर की माता रेनू तोमर ने कहा कि उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्व काशी योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से प्रेरणा लेते हुए अपनी जमीन नेहा इंटर कालेज के नाम से प्रशासनिक अधिकारियों को दान की है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारी बेटी मेहनत कर अब बड़े मुकाम पर पहुंची है और देश और अपने प्रदेश के साथ ही मुजफ्फरनगर जनपद का भी नाम रोशन कर रही है ठीक उसी तरह हम चाहते हैं कि इस ग्रामीण इलाके के साथ ही आसपास के गांव के बालक एवं बालिका शिक्षित होकर तरक्की की तरफ अग्रसर तो हो ही साथ ही साथ अपने शहर गांव प्रदेश और भारत का नाम भी रोशन करें।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व विधायक उमेश मलिक, सुखदर्शन सिंह बेदी, जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग, जिला महामंत्री रोहिल वाल्मीकि, सुषमा पुंडीर, ब्लॉक प्रमुख अमित चौधरी, रेणु तोमर, राजीव मखियाली, पदम सिहं तोमर, तेजपाल गुर्जर, जगदीश पांचाल, जितेंद्र कुच्छल, देशबंधु तोमर, मंडल अध्यक्ष हरेंद्र पाल, जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार, ग्राम प्रधान सुनील कुमार, नरेश मलिक, राजू अहलावत, दल सिंह वर्मा, नेहा तोमर, शुभम मलिक, रविंद्र पाल, विक्की, मनदीप सहित सैंकड़ों से भी अधिक गणमान्य एंव भाजपा नेताओं सहित क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button