Breaking Newsउत्तरप्रदेश

यातायात माह का हुआ शुभारम्भ, एसएसपी ने यातायात नियमो के प्रति दिलाई शपथ

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद में यातायात महा का आज से शुभारंभ हो गया है जिसमे एसएसपी विनीत जायसवाल द्वारा छात्र-छात्राओं, पुलिसकर्मियों, पत्रकारों, गणमान्य लोगों को यातायात जागरूक के प्रति शपथ दिलाई गई है। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में यातायात नियमों के पालन करने हेतु यातायात महा का आज से शुभारंभ हो गया है।

एसएसपी विनीत जायसवाल द्वारा छात्र-छात्राओं गणमान्य लोगों पुलिसकर्मियों, पत्रकारों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी तो वहीं यातायात नियमों की शपथ भी दिलाई गई। बता दें उत्तर प्रदेश शासन के दिशा निर्देशों के अनुपालन में प्रदेश भर के साथ ही आज मुजफ्फरनगर में भी यातायात जागरूकता महा का शुभारंभ हो गया है।

मुजफ्फरनगर जनपद की अगर हम बात करें तो यहां अधिकतर लोग दोपहिया वाहन पर बिना हेलमेट, एक- एक वाहन पर 3- 3 सवार होकर चलते हैं यहीं नही यहां चार पहिया वाहनों में बैठने वाले यात्री सीट बेल्ट का भी प्रयोग नहीं करते जिसके कारण आए दिन यहां लगातार सड़क हादसे देखने को मिल जाते है अकेले मुजफ्फरनगर में ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता जहां दुपहिया व चार पहिया वाहनों पर सवार लोग एक्सीडेंट में घायल व गंभीर घायल ना होते हो।

जिला पुलिस एंव प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ट्रैफिक के प्रति तमाम आयोजन किए जाते रहे हैं और किए भी जा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके जनता जनार्दन है कि सुधरने का नाम नहीं ले पा रही है।

अब शीतकाल में फिर से जागरूक महा का आयोजन का शुभारंभ हो चुका है देखना होगा कि आखिर जिले की जनता ट्रैफिक के नियमों वाहनों से संबंधित नियमों को कब सोच समझकर उन पर अमल करती है।

और जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी ट्रैफिक पुलिसकर्मी जनपद मुजफ्फरनगर में दुपहिया वाहनों पर सवार लोगों को किस तरह हेलमेट के प्रयोग या चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट लगाने के लिए जागरूक कर पाएंगे।

स्थानीय लोगों की अगर मानें तो यहां सख्ती के साथ वाहनों के नियमों जैसे चार पहिया वाहनों में सवार लोग सीट बेल्ट, दुपहिया वाहनों पर सवार हेलमेट और सिर्फ दो ही व्यक्ति सवारी करें आदि पर अगर सख्ती की जाए तो संभवत सड़क हादसों में भी कमी आएगी लोगों को अपनी जान माल से भी कम नुकसान झेलना पड़ेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button