Breaking Newsउत्तरप्रदेश

खतौली विधानसभा के उपचुनाव में आज हो रहा है मतदान, 11 बजे तक 20.70 प्रतिशत हुआ मतदान

खतौली विधानसभा में तीन लाख 12 हजार 444 मतदाता अपने मताधिकार का करेंगे प्रयोग

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा में आज उपचुनाव हो रहा है, यहां दिन निकलते ही भारी संख्या में क्षेत्र की जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात करें तो यहां पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही स्थानीय पुलिस फोर्स भी कड़ी चौकसी बरतते हुए मतदान करा रही है।

यहां आज सोमवार को जनपद के 3,12,446 मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर 12 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। हालांकि नामांकन 14 प्रत्याशियों का है इनमें से दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सैनी को अपना समर्थन दे चुके हैं।

उधर जिला पुलिस प्रशासन कि अगर हम बात करें तो यहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं खुद सीओ स्तर के अधिकारी प्रत्येक बूत पर गहनता के साथ निरीक्षण कर रहे हैं। यहां अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर बाहर निकलते लोग अपने-अपने तर्क वितर्क भी दे रहे हैं कुछ लोगों का साथ और पर कहना है कि हमें क्षेत्र के विकास क्षेत्र की जनता का कार्य और साफ छवि का विधायक चुनना है।

आपको बता दे कि खतौली विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है, कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में जनता जनार्दन अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात करें तो सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद के साथ ही यहां डीआईजी सहारनपुर सुधीर कुमार सिंह भी मौके पर पहुँचकर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

पर्त्येक मतदान स्थलों का भी निरीक्षण कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सपा रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भी किया मतदान स्थलों का निरीक्षण किया है।

सपा रालोद गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया ने प्रशासन पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप, मतदान केंद्रों पर जाकर निरीक्षण पर रोके जाने की बात कह रहे हैं। तो वही डीआईजी सहारनपुर सुधीर कुमार ने खतौली विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ ही शांतिपूर्ण मतदान कराए जाने की बात कही है।

आपको बता दे कि विधानसभा 15 खतौली में आज दिनांक 05.12.2022 को प्रात: 11:00 बजे तक का कुल मतदान प्रतिशत 20.70 रहा। खतौली विधान सभा क्षेत्र में कुल 369 पोलिंग स्टेशनो पर मतदान सुचारू रूप एवं शांति पूर्वक सम्पन्न कराया जा रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button