Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बे सहाराओं के लिए सहारा बनी यूपी पुलिस, मानवता का परिचय दे बुजुर्ग को कराया अस्पताल में भर्ती

ठंड से कराह रही थी बुजुर्ग महिला

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में जहां एक तरफ पुलिस गुंडे बदमाशों, चोर लुटेरों, को गिरफ्तार कर उनको सलाखों के पीछे डाल रही है। तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस का एक मानवीय चेहरा भी हम आपको दिखा रहे है। जिसमे एक सब इंस्पेक्टर ने बढ़ती ठंड में तड़प रही एक बुजुर्ग महिला की जान बचा उसकी सेवार्थ में उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया है।

बता दें यह बुजुर्ग महिला 1988 से यहां रेलवे रोड पर झुग्गियों में रहकर अपनी जिंदगी बसर कर रही थी देर रात्रि गस्त के दौरान जब नगर में काफी ठंड और कोहरा पड़ रहा था तो अचानक गस्त के दौरान थाना सिविल लाईन के सब इंस्पेक्टर योगेश शर्मा की नजर इस बुजुर्ग महिला पर पडी तभी मय हमराही गणों सौरभ कुमार आदि के साथ सब इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बुजुर्ग महिला के पास पहुंचकर उसका हाल जाना।

जहां बुजुर्ग महिला ने अपना नाम पता 72 वर्षीय  भामा गिरी पत्नि स्व.भंवर सिह मूल निवासी ग्राम शाहपुर थाना लैकरा जिला संबलपुर,उडीसा होना बताया बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया की वह अपने पति के साथ सन 1988 से यहां रेलवे रोड साईं धाम के पास सडक किनारे अपना जीवन बिता रहे थे।

उक्त बुजुर्ग महिला काफी बीमार थी व् चलने फिरने से भी लाचार थी बुजुर्ग महिला की व्यथा सुन सब इंस्पैक्टर योगेश कुमार ने अपने आलाधिकारियों (IPS)सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह व् थाना प्रभारी सिविल लाईन अजय सुरातिया को मामले से अवगत कराया। जिसके बाद बुजुर्ग महिला को तुरन्त ही खाद्य्य प्रदार्थ एंव कुछ गर्म कपड़ों आदि का प्रबन्ध करा सुबह सवेरे शुक्रतीर्थ स्थित अपना घर के पदाधिकारी अजय मित्त्ल से सम्पर्क करते हुए एम्बूलैन्स द्वारा अपना घर से सम्बंधित नोयडा आश्रम में बुजुर्ग महिला को भेजा गया यहां से रोहित कुमार,श्रीमति कुुंता पत्नि रिसपाल निवासी बिहार गढ-अपना घर आश्रम की टीम के सदस्य बुजुर्ग महिला को अपने साथ नोएडा के लिए लेकर रवाना हो गए।

देर रात्रि से सुबह तक पुलिस की इस कार्यवाही और मानवीयता को देखने वालों ने थाना सिविल लाईन पुलिस सीओ आयुष विक्रम सिंह और सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार की जमकर तारीफ की है यहां लोग कहते सुने गए एक तरफ योगी सरकार की पुलिस जिले में गुंडे बदमाशो के सफाये में लगी हुई है तो वहीं मानवीयता के कार्यों में भी पुलिस बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है लोगों ने साफ शव्दों में कहा की आज तक किसी भी सरकार में हमने पुलिस का यह रूप नही देखा धन्य है योगी सरकार और उनकी यूपी पुलिस।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button