Breaking Newsउत्तरप्रदेश

यूपी 112 डायल की मदद से करें आम जनमानस की मदद, शहर में यूपी 112 डायल ने विभिन्न स्टाल लगाकर जनता को किया जागरूक

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में यूपी 112 डायल कर्मियों द्वारा शहर भर में विभिन्न स्टॉल लगाकर शहर की जनता को किया जागरूक, मुजफ्फरनगर SSP विनीत जायसवाल के निर्देशन में नव वर्ष के अवसर पर आम नागरिकों को उत्तर प्रदेश पुलिस की विभिन्न जन उपयोगी सेवाओं के विषय में किया गया जागरुक, यूपी-112 डायल कर्मियों ने विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरुक किया है, जनता ने भी यूपी-112 के स्टॉल को खूब सराहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा संचालित यूपी-112 डायल परियोजना द्वारा विभिन्न जन उपयोगी सेवाएं प्रदान की जा रही है इन सभी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के मार्ग निर्देशन में जनपद के विभिन्न स्थानों पर यूपी-112 डायल ने स्टॉल लगाकर आम जनता को जागरूक किया है।

यहां यूपी 112 डायल कर्मियों ने इस नव वर्ष के अवसर पर नव संकल्प उठाएँ, दूसरों की मदद को आगे आएँ, संदेश के साथ यूपी-112 डायल के विभिन्न स्टॉलों पर नागरिकों को पुलिस की सेवाओं के बारे में जागरुक किया है।

यहां लगे स्टालों पर पुलिस कर्मियों ने बुजुर्गों और महिलाओं युवतियों से भी संवाद कर उनसे 112 डायल की सवेरा और नाईट एस्कॉर्ट सेवा की जानकारी साझा की है। और यूपी-112 डायल द्वारा मित्र पुलिसिंग का संदेश दिया और बताया कि पुलिस कैसे मित्र बनकर मदद करती आ रही है।

यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवाओं(यूपी-112) ने लोगों को विशेषकर बच्चों को इस बारे में अधिक जागरूक करने के लिए अपने दो-पहिया और चार-पहिया वाहन पीआरवी भी स्टॉलों पर तैनात किये। जिससे आम नागरिक जान सकें कि आपातक़ालीन सेवा कैसे काम करती हैं यहां बच्चों की कॉमिक बुक में घटनाओं के माध्यम से 112 डायल की योजनाओं की जानकारी भी दी गई।

इन कॉमिक में छोटे- छोटे स्लोगन जैसे “डरने की नहीं है बात, 112 डायल है आपके साथ”, “फोन उठायें, 112 डायल मिलायें” लिखे गए हैं।

जनपद मुजफ्फरनगर में यूपी-112 डायल द्वारा प्रतिदिन लगभग 140 नागरिकों को सहायता पहुंचायी जाती है जिसका रेस्पांस टाइम 10 मिनट से भी कम रहता है यहां जनपद के नागरिकों ने भी मित्र पुलिस के इस रूप को जमकर सराहा है और जिला पुलिस एंव एसएसपी विनीत जायसवाल की भी भूरी भूरी प्रशन्सा की है कि उन्होंने आम जनता जनमानस को जागरूक करने के लिए यूपी 112 डायल की उपयोगिता के बारे में जनता को विभिन्न स्टालों के माध्यम से जागरूक करने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button