Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले में सप्ताह भर चलेगा RAF का पैदल मार्च, संवेदनशील अति संवेदनशील क्षेत्रों में रहेगी पैनी नजर

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में आगामी सप्ताह भर तक स्थानीय पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स का संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में रहेगा पैदल मार्च, सप्ताह भर चलने वाले इस मार्च में आर ए एफ की टीम जिले भर के थाना क्षेत्रों में पैदल गस्त के साथ ही भ्रमण सील रहेगी।

जिले भर की हर गतिविधि पर अपनी पैनी नजर बनाकर जिले की जनता में सुरक्षा व्यवस्था का करायेगी अहसास। आज इसका शुभारंभ सिटी एरिया के थाना शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पैदल गस्त करते हुए किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद मेरठ स्थित रैपिड एक्शन फोर्स कार्यालय से एक टुकड़ी जनपद मुजफ्फरनगर में आ चुकी है जिसकी जानकारी के लिए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि आर ए एफ फोर्स द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल गस्त एवं भ्रमण सील रहते हुए स्थानीय पुलिस के साथ यह टीम गस्त पर रहेगी ताकि असमाजिक तत्वों एंव किसी भी कठिन स्थिति से तत्काल निपटा जा सके।

उन्होंने बताया की RAF टीम जिले भर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस के साथ सप्ताह भर पैदल गस्त करेगी तथा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था कायम रखने के साथ ही आम जनमानस में सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का काम करेगी। आज इसका शुभारम्भ सिटी एरिया के थाना शहर कोतवाली क्षेत्र में किया गया है जिसके चलते कोतवाली क्षेत्र में रैपिड एक्शन फोर्स और कोतवाली पुलिस ने पैदल मार्च किया है।

यहां फ़ोर्स संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान, रास्तों की जानकारी, अपराधिक तत्वों की जानकारी, सामाजिक संगठनों एवं सभी संस्थाओं और सहयोगी व्यक्तियों की विस्तृत जानकारी के लिए पहुंची है RAF प्रत्येक वर्ष इसी तरह अति संवेदनशील संवेदन शील जनपदों में फ्लैग मार्च करती है।

इस पैदल मार्च में RAF प्लाटून कमांडर नरेंद्र सिंह, उप कमांडेंट कमलेश पूनिया, एएसपी (सीओ सिटी)आयुष विक्रम सिंह के नेतृत्व में नगर कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न भीड़भाड़ वाले इलाकों से यह पैदल मार्च निकाला है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button