Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मात्र 200 रुपये के लिए दलित युवक की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरा अभी भी फरार

फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस की कई टीम

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के थाना जानसठ क्षेत्र के राजपुर कला में बीते दो दिनों पूर्व दबंगों द्वारा मात्र ₹200 के लेनदेन के विवाद में एक दलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि उसके भाई और दो मासूम बच्चों को भी यहां घायल कर दिया गया था। आरोपी मौके से फरार हो गए थे, जबकि सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को पहले जानसठ सीएचसी और उसके बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था।

मामले में अधिकारियों ने कई टीमों का गठन करते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगाया था जिसमें आज थाना जानसठ पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे आला कत्ल हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं जबकि तीसरा आरोपी अभी भी पुलिस पकड़े से दूर है जिसकी भी जल्द गिरफ्तारी की बात पुलिस के आला अधिकारी कह रहे हैं।

बता दें दिनांक 14.2.2023 को थाना जानसठ क्षेत्रार्गत ग्राम राजपुर कलां मे मात्र 200 रूपये के लेन देन को लेकर हुए विवाद में चली गोली बारी मे संजू उर्फ संजीव की हत्या तथा उसके भाई मोहित,पुत्र शौर्या व्, दिव्या को घायल करने के सम्बन्ध मे वादी  रोहित वाल्मिकी पुत्र अमर सिंह निवासी ग्राम राजपुर कला थाना जानसठ जिला मु0नगर द्वारा थाना जानसठ पर मुकदमा पंजीकृत कराया था जिसमें पुलिस द्वारा मु0अ0स0025/23 धारा 302/307/452/504/506/34 भादवि व 3(2)(5) एसएसी / एसटी एक्ट में मामला पंजीकृत करते हुए मोहित पुत्र राजेन्द्र, व राजेन्द्र पुत्र अजीत व् बीरेन्द्र पुत्र अजीत  निवासीगण ग्राम राजपुर कला थाना जानसठ जिला मु0नगर को नामजद कराया था।

मामले के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा कई टीमों का गठन किया गया था जिसमें सीओ जानसठ शकील अहमद के नेतृत्व में थाना जानसठ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जिसमें दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपियों में मोहित पुत्र राजेन्द्र व राजेन्द्र पुत्र अजीत निवासीगण ग्राम राजपुर कला थाना जानसठ जिला मु0नगर है यहां पकड़े गए आरोपियों ने अपने जुर्म का भी इक़बाल किया है पकड़े गए आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त लाईसेसी बन्दूक 12 बोर व 01 अवैध तंमचा 12 बोर व 11 जिन्दा कारतूस 12 बोर  04 खोका कारतूस 12 बोर बरामद किये हैं।

बताया जा रहा है कि जिस बंदूक से फायर किया गया है वह बंदूक भी लाईसेसी है थाना जानसठ पुलिस द्वारा शस्त्र लाईसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही भी का यहां की जा रही है।

पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में…

• 1.उपनिरक्षक गजेन्द्र सिंह थाना जानसठ, विक्रान्त कुमार, सुरेन्द्र सिंह, कांस्टेबिल प्रदीप कुमार, अंकित नागर, गजेन्द्र मावी मौजूद रहे।

ये था मामला…

उत्तर प्रदेश के  जनपद मुजफ्फरनगर के थाना जानसठ क्षेत्र में दबंगों ने मात्र 200 रूपये के लेन देन को लेकर एक दलित परिवार पर हमला बोलते हुए जहां दलित व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी तो वहीं उसके दो मासूम बच्चों सहित सगे भाई को भी गोली मारकर घायल कर दिया।

गांव में हुई गोली बारी की घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस सहित आलाधिकारियों में भी हड़कंप मच गया था आनन फानन में स्थानीय पुलिस के साथ ही क्षेत्रीय सीओ और SP देहात ने भी मोके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ में भर्ती कराया था  जहां उनकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों द्वारा उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया था वहीं पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज  घटना को अंजाम देकर मोके से फरार हत्यारों की धर पकड़ को कई टीमो का गठन करते हुए मामले में भागदौड़ शुरू कर दी थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button