Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गौवंशो को भी नही बख्श रहे भूमाफिया, सैकड़ो बीघा जमीन में लगाई आग, कई गौवंशो की आग में जलकर हुई दर्दनाक मौत

जिला प्रशासन सोया हुआ गहरी नींद, पूर्व में भी गौवंश का हो चुका अपहरण, जिसका CCTV भी हुआ था वायरल

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के भोपा थाना क्षेत्र अंतर्गत शुक्रतीर्थ गंगा खादर क्षेत्र में दबंग भू माफियाओं का आतंक इस कदर बना हुआ है कि गंगा खादर क्षेत्र में सैकड़ों बीघा जमीन में दबंगों द्वारा आग लगाई गई। आग लगने के कारण चारागाह में चुग रही आधा दर्जन गोवंश व बछड़ों की जलने से मौत क्षेत्रीय गोपालक भी घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर और बिजनौर जनपदों की सीमा क्षेत्र में आता है गंगा खादर क्षेत्र जहां परमहंस न्यास शुक्रतीर्थ की गौशाला भी बनी हुई है जहां सैकड़ों गोवंश चारागाह में दिन निकलते ही चुगने निकल जाते हैं।

गत दिन अवैध भू माफियाओं द्वारा कब्जा करने की नियत से सैकड़ों बीघा जमीन पर आग लगाए जाने का मामला सामने आया है एकाएक आग लग जाने से आधा दर्जन गोवंश व बछड़ों की मौके पर ही जल जाने से दर्दनाक मौत हो गई तो वही एक गोपालक भी इस हादसे में झुलस गया जिस की चीख-पुकार सुन आसपास खेतों में काम कर रहे लोग उसे उठाकर अस्पताल में पहुंचे जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बताया जा रहा है की शुक्रतीर्थ नीलधारा के आसपास सैकड़ों बिग्गा से भी अधिक जमीनों पर दबंगों का कब्जा बना हुआ है जो धीरे-धीरे कर मुजफ्फरनगर और बिजनौर जनपदों में लगने वाली इस जमीन को कब्जा करने के अथक प्रयास करते रहते हैं गत दिवस भी इन्हीं कब्जा धारियों द्वारा जमीन पर आग लगाने का मामला उजागर हुआ।

मामले में एसडीएम जानसठ का कहना है कि पूरे मामले की वे जांच पड़ताल कराएंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 31 मार्च तक सुबे के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को आवारा गोवंशो के रखरखाव आदि के सख्त आदेश निर्देश दे रहे हैं।

आदेश यह भी है कि 31 मार्च तक सभी आवारा गोवंश को गौशालाओं, अस्थाई गौशालाओं, और अन्य स्थानों पर रखवा लिया जाए ताकि आवारा गोवंश से किसानों की फसलें खराब ना हो और आवारा गोवंश भूख प्यास के बिना यू सड़कों पर भी ना रहे। लेकिन जनपद मुजफ्फरनगर में जिले के आला अधिकारियों के कानों पर अभी तक जूं  रेंगती नहीं दिखाई दे रही है जो इस कदर गोवंश को मरता देख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button