Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पीड़ित परिवार से मिले भाजपाई दुःख दर्द साझा करते हुए नगद राशि कि सहायता भी की

गत दिनों छप्पर में लग गई थी आग दो पशुओं की हो गई थी मौत, दर्जन पर पशु अभी भी है घायल शासन स्तर से भी मदद का दिया पीड़ित परिवार को आश्वासन

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना भोपा क्षेत्र अंतर्गत गांव सिकदंरपुर में गत दिन छप्पर में आग लगने से दो पशुओं की जलकर मोके पर ही दर्दनाक मौत हो थी जबकि आधा दर्जन पशु गंभीर रूप से झुलस गए थे। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह गांव की लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया था जहां मौके पर ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को प्रशासन से आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की थी। तो वहीं आज पीड़ित के घर पहुँचे भाजपा नेताओं ने उसका दर्द साझा किया व नकद आर्थिक सहायता भी पीड़ित को प्रदान की है साथ ही साथ शासन स्तर से भी मदद दिलाये जाने का परिवार को आश्वासन दिया है।

 

बता दें मुज़फ्फरनगर जिला मुख्यालय से 25 km दूर भोपा थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर में  शिवकुमार पाल उर्फ गुड्डू का परिवार मज़दूरी कर गुज़र बसर करता है। पत्नी कोमिनता के अलावा बेटा पवन,विशाल,सोनू आर्यन व बेटी सोनिया शिवकुमार का हाथ बंटाते हैं।

गत सोमवार को गुड्डू पाल अपनी पत्नी कोविंता के साथ खेतों में मजदूरी करने गया था जबकि चारों
बच्चें पवन, विशाल, आर्यन, सोनू व सोनिया भी साथ गए थे और घर का ताला बंद था। दाेपहर के बाद अचानक घर के अंदर छप्पर में आग लग गई लोगों ने आग को जलते देख शोर मचा दिया जिसके बाद लोग दीवार फांदकर घर में घुस गए और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक छप्पर में बंधे दो पशुओं की मौत हो गई जबकि 7 पशु गंभीर रूप से झुलस गए।

उधर मामले की  सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सुशील सैनी, SDM जानसठ अभिषेक कुमार नायाब तहसीलदार सहित दमकल की गाड़िया और स्थानीय पुलिस, भोपा  एसएसआई एसएन दहिया, चौकी प्रभारी विजय पाल मौके पर पहृुंचे और दमकल विभाग सहित ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। उधर सूचना पर प्रधान मेनपाल सिंह, भाजपा महामंत्री योगेश गुर्जर आदि लोगों ने मोके पर पहुंच एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की जिस पर एसडीएम के आदेश पर लेखपाल सुरेश चंद मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी हासिल की।

आज मामले में मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल, भाजपा किसान प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय मन्त्री अमित राठी,सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रामकुमार शर्मा, मण्डल अध्यक्ष डॉ.वीरपाल सहरावत आदि ने पीड़ित के घर पहुंचकर उसके दर्द को साझा किया व अमित राठी द्वारा 21000 की आर्थिक सहायता प्रदान की गयी व ग्राम प्रधान मेनपाल सिंह द्वारा 11000 रुपये की आर्थिक सहायता पीडित परिवार को दी गयी है। यहां ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे नेताओं से कहा कि शिवकुमार के आधा दर्जन पशु आग में झुलसने से तड़प रहे हैं जिनका जीवित रहना सम्भव नही है।

गरीब परिवार पर टूटे कहर से परिवार के सदस्य बेहद आहत हैं गरीब के परिवार में चूल्हा भी नहीं चला है रिश्तेदार व ग्रामीण मज़दूर पीड़ित परिवार को दिलासा दे रहे हैं। उन्होंने मौके पर पहुंचे नेताओं से कहा कि शासन स्तर पर भी इस पीड़ित गरीब मजदूर की सहायता कराएं जिस पर नेताओं ने सभी को आश्वस्त किया और कहा कि शासन स्तर से भी पीड़ित परिवार के लिए मदद अवश्य कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button