Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाश घायल

टीला मोड़ पुलिस ने प्रमोद हत्याकांड में दो बदमाशों को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। कमिश्नरेट पुलिस ट्रांस हिंडन जॉन अंतर्गत टीला मोड़ थाना क्षेत्र के गांव महमदपुर में बीते रविवार को करीब 8:00 बजे प्रमोद कसाना उर्फ लालू की कार सवार बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा 6 टीमों का गठन किया गया था। जिसके चलते शुक्रवार को टीला मोड पुलिस ने दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुठभेड़ में घायल हुए दोनों बदमाश गांव महमूदपुर में हुई प्रमोद कसाना उर्फ लालू की हत्या में शामिल थे।

आपको बता दे की प्रमोद कसाना हत्याकांड में शूटर प्रवीण को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था, प्रवीण को टीला मोड पुलिस मेडिकल कराकर रिमांड के लिए न्यायालय में पेश करने के लिए जा रही थी। तभी रास्ते में शूटर प्रवीण ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया, पुलिस ने प्रवीण का पीछा किया तो बदमाश प्रवीण ने पुलिस पर फायरिंग झोंक दी, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बदमाश प्रवीण को गोली मारकर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है।

टीला मोड पुलिस को देर शाम को एक खास मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि प्रमोद हत्याकांड में शामिल सौरभ बंथला नहर के रास्ते कही जाने की फिराक में है। टीला मोड़ पुलिस मुखबिर की सूचना पर तत्काल प्रभाव से बंथला नहर पहुंची, पुलिस ने अभियुक्त सौरभ को पकाने का प्रयास किया तो सौरभ ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से तमंचे से फायर झोंक दिया।

जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सौरभ की दाहिने पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। गोली लगने से घायल हुआ बदमाश जमीन पर गिर गया जिसको गिरफ्तार कर उपचार के लिए लोनी के सीएचसी भेज दिया गया। पुलिस की माने तो अभियुक्त सौरभ का काफी लंबा अपराधिक इतिहास है पूर्व में अभियुक्त सौरभ पर पुलिस द्वारा गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जा चुकी है और लूट के अन्य मामलों में भी जेल जा चुका है।

एसीपी शालीमार गार्डन सूर्यबली मौर्या ने बताया कि शुक्रवार को टीला मोड़ थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच दो मुठभेड़ हुई हैं जिसमे एक मुठभेड़ आरोपी प्रवीण को मेडिकल कराकर रिमांड के लिए न्यायालय में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था रास्ते में आरोपी प्रवीण ने उ0नि0 कि पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने आरोपी प्रवीण का पीछा किया प्रवीण ने पुलिस पर फायर झोक दी, पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए आरोपी प्रवीण के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया जिनको उपचार के लिए लोनी के सीएचसी में भर्ती कराया गया हैं।

शुक्रवार कि रात को मुखबिर खास द्वारा सूचना मिली कि मु०अ०सं० 611/23 में वांछित अभियुक्त सौरभ पुत्र धर्मपाल जोकि मौहम्मदपुर गावं का निवासी है, वह बंथला नहर से कही जाने की फ़िराक में है। इस सूचना पर थाना टीला मोड़ की फ़ोर्स नहर के पास पहुंचती है तो पुलिस को देखकर अभियुक्त भागता है तथा पुलिस पार्टी पर तमंचे से जानलेवा फायर करता है. पुलिस पार्टी द्वारा अपना बचाव करते हुए पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग कि गई जिसमें अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगने से अभियुक्त घायल हो गया है। जिसको उपचार हेतु सीएचसी लोनी भेज दिया गया है. अभियुक्त सौरभ के अपराधिक इतिहास के बारे में पता किया गया तो पूर्व से इस पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गयी है तथा लूट व अन्य मुकदमों में भी अभियुक्त पहले जेल जा चुका है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button