Breaking Newsउत्तरप्रदेश

रसूल पैगंबर इस्लाम हज़रत मोहम्मद मुस्तफा सल्ललाहो अलैहि वसल्लम को राज़ी करके आखिरत की दौलत को इकट्ठा करना चाहिए

खबर वाणी संवाददाता 

कानपुर। मुसलमानो तुमने क्या समझ रखा है कुराने पाक को क्या तुम ये समझते हो कि कुराने पाक ताक में रखने की चीज़ है? क्या तुमने ये समझ रखा है कि कुराने पाक की सिर्फ और सिर्फ रमजानुल मुबारक में ही तिलावत करने चाहिए क्या तुमने ये समझ रखा है कि कुराने पाक को तीजे, बीसवें और चालीस्वें में पढ़ना चाहिए? क्या तुम ये समझते हो तुमने कुरान पाक को बुलंद (ऊंची) जगह पर रख दिया है और उसका हक़ अदा हो गया है? हरगिज़ हमने कुरान पाक के हक़ को अदा नहीं किया बल्कि हमको चाहिए कि रोज़ाना कुरान पाक की तिलावत करके उसके बताए हुए रास्ते पर चलकर अपने अल्लाह और उसके रसूल पैगंबर इस्लाम हज़रत मोहम्मद मुस्तफा सल्ललाहो अलैहि वसल्लम को राज़ी करके आखिरत की दौलत को इकट्ठा करना चाहिए उक्त विचार मदरसा अरबिया रज्जाकिया मदीनतुल उलूम के तत्वाधान में आयोजित जश्ने तकमील हिफ्जुल कुरान के जलसे को संबोधित करते हुए मौलाना मुफ़्ती रफ़ी अहमद निज़ामी मिस्बाही ने बांसमंडी में विचार व्यक्त किए।

हमारे दुनिया में पैदा होने से लेकर कब्र में जाने तक दुनिया के कयामत तक के सारे मसाइल का हल कुरान पाक में मौजूद है। साइंस भी कुरान पाक की पैरवी करती है दुनिया की तमाम कौमों ने कुरान पाक को पढ़कर इस पर रिसर्च करके न जाने कितनी अनमोल चीजों को प्राप्त कर लिया है। हमे तो व्हाटासप फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने से ही फुर्सत नही है। हमारी आंख खुलती है तो हम सबसे पहले व्हाटासप फेसबुक और इंस्टाग्राम देखते हैं और आंख बंद होती है व्हाटासप फेसबुक और इंस्टाग्राम देखते देखते।

समाज को शिक्षित करो तो समाज में फैली बुराइयां खुद ब खुद खत्म हो जाएंगी पैगंबर इस्लाम हज़रत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलैहे वसल्लम ने फ़रमाया की शिक्षा की प्राप्ति के लिए उम्र कि कोई कैद नहीं होती है और न ही औरत मर्द का कोई भेदभाव होता है इससे पूर्व मदरसे के छात्र हाफिज मोहम्मद शाहजेब हाफिज मोहम्मद सैफ हाफिज मोहम्मद सैफी हाफिज मोहम्मद फैजान हाफिज मोहम्मद अम्मार हाफिज मोहम्मद जाहिद रहमान नी हाफिज मोहम्मद सुहैल हाफिज मोहम्मद अमीश हाफिज मोहम्मद सज्जाद हाफिज मोहम्मद अजमल को कुरान पाक मुकम्मल करने की खुशी में उलमाए किराम ने हार फूलों के साथ उनको दुआओं से नवाजा।

इससे पूर्व जलसे की शुरुआत तिलावते कुरान पाक से हाफिज मोहम्मद तौफीक ने की और बरगाहे रिसालत में मोहम्मद वसीद नूर सुल्तानपुरी ने नात शरीफ का नज़राना पेश किया जलसे की सदारत काजी शहर कानपुर मुफ्ती साकिब अदीब मिस्बाही ने किया निजामत हाफिज मोहम्मद नेहमतुल्लाह ने किया।

इस मौके पर खास तौर पर हजरत हाफिज व कारी अब्दुल रहीम नाजिम ए आला मदरसा मौलाना फ़िरोज़ हाफ़िज़ साबिर अली ओवैसी कारी शम्सुद्दीन हाफ़िज़ मोहम्मद खुर्शीद हाजी मोहम्मद नसीम अंसारी हाजी महमूद आलम हाजी ताहिर खान मोहम्मद अनवर खान मोहम्मद अली मोहम्मद इंतेखाब रईसुल हसन मोहम्मद शकील मोहम्मद सलमान वगैरा लोग मौजुद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button