Breaking Newsउत्तरप्रदेश

थाना सेन पश्चिम पारा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

खबर वाणी संवाददाता 

कानपुर। पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीन्द्र कुमार द्वारा थाना सेन पश्चिम पारा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया निरीक्षण में थाने के अभिलेखों,महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस आदि चेक किये गये तथा थाना प्रभारी से क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के क्रियाकलापों की वर्तमान स्थिति व निगरानी के बारे में जानकारी की गई।

साथ ही आसन्न लोकसभा चुनाव को देखते हुए थाना प्रभारी, बी.पी.ओ. एवं चौकीदारों से वार्ता कर निर्देश दिये गये कि क्षेत्र के संवेदनशील/ अति संवेदनशील, पोलिंग बूथों की समीक्षा कर ली जाए तथा संवेदनशीलता के कारणों का परीक्षण करते हुए चुनाव में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया जाए, क्षेत्र में स्थापित विभिन्न महापुरूषों की प्रतिमाओं की देखरेख एवं सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए।

थानाक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले विभिन्न महत्वपूर्ण मार्गों पर अतिक्रमण हटवाकर यातायात व्यवस्था बनाये रखी जाए किसी भी परिस्थिति में जाम न लगने पाये। साथ ही स्थानीय व्यक्तियों से जनसंवाद स्थापित करते हुए ऑपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत सभी चौराहों एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर कैमरों को स्थापित कराने की कार्यवाही की जाए।

थाना प्रभारी को IGRS से प्राप्त शिकायतों के गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने/ कराये जाने तथा चौकीदारों एवं बी.पी.ओ. को अपने क्षेत्र से सम्बन्धित आवश्यक सूचनाओं के संकलन एवं जनसंवाद स्थापित करते हुए शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button