उत्तरप्रदेश

घायल गौवंश का उपचार कर दिया मानवता का सन्देश

जनपद में बिना चारा -पानी के मारे -मारे फिर रहे हैं गौवंश जिले के आलाधिकारी नही दे रहे इस तरफ ध्यान

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जी हाँ ये एक कड़वा सच है की जनपद मु0 नगर में गौवंशों की दुर्दशा खूब हो रही है चाहे, किसी ग्रामीण क्षेत्र में आवारा कुत्तों द्वारा गौवंश को नोचने का मामला हो या फिर शहर क्षेत्रों में गौवंशों द्वारा कूड़ा कर्कट खाने का ही क्यों न हो।ताज़ा मामला भी जनपद मु०नगर के शहरी क्षेत्र का ही है जहां थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला गांधी नगर में पिछले काफी समय से आवारा गौवंश चारा- पानी की तलाश में फिर रहे है इधर उधर मारे मारे।

यही नही किसी दरिंदे द्वारा एक गौवंश को धार धार हथियार से घायल करने का भी मामला इसी क्षेत्र में देखने को मिला है।यहां मौहल्ला गांधी नगर के ही निवासी समाज सेवी उमेश धीमान को जब इस मामले का पता चला तो उन्होंने अपने साथियों के साथ इस घायल गौवंश के उपचार और इसकी जान बचाने की ठानी।जिसके चलते उन्होंने धार दार हथियार से घायल गौवंश को दवाई लगाकर व् खिलाकर उसका उपचार किया और मानवता का लोगों को सन्देश दिया।

गऊ माता का उपचार करते उमेश धीमान समाज सेवी

साथ ही साथ उन्होंने देश के प्रधान मंत्री और यूपी के सी एम योगी आदित्य नाथ से भी आग्रह किया की जनपद मु0 नगर में गौवंशों की समुचित व्यवस्था कराई जाए ताकि ये इस तरह बूख प्यास से न मारे और न ही इन पर इस तरह के हमले आदि हों ताकि इनकी जान बच सके साथ ही साथ उन्होंने मांग की है कि यहां के जिला प्रशासन को भी गौवंशों के प्रति घम्भीर होने का दिशा निर्देश दिया जाये।

Related Articles

Back to top button