गाजियाबाद

राजनगर आरडीसी इलाके में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

चोरो के कब्जे से 35 लाख की पेन ड्राइव व मेमोरी कार्ड और ढाई लाख नगदी की बरामद

खबर वाणी वैभव शर्मा

गाजियाबाद। की थाना कविनगर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी। जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हाल में ही एक पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड के गोदाम में हुई बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया ।पुलिस ने इनके कब्जे से ₹35 लाख की पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड के अलावा ढाई लाख रुपए की नगदी एवं गैस कटर और घटना में प्रयुक्त की गई एक एंबेस्डर कार भी बरामद की है।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए गाजियाबाद के क्षेत्राधिकारी द्वितीय अविनाश कुमार ने बताया कि 23 जनवरी की रात को थाना कवि नगर इलाके की पॉश कॉलोनी आर डी सी स्थित अग्रवाल एन्ड सन्स कम्पनी के गोदाम का शटर काटकर बोड़ाम रखी करीब 50 लाख की पैन ड्राइव और मेमोरी कार्ड चोरी कर लिए गए थे । जिसका मुकदमा थाना कवि नगर में लिखा गया था। और यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी ।पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुट गई और आखिरकार इस घटना को अंजाम देने वाले छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इनके कब्जे से ₹35 लाख की पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड एवं ढाई लाख रुपए की नगदी के अलावा गैस कटर और घटना में प्रयुक्त एक एंबेस्डर कार भी बरामद की है ।उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाला अरुण नाम का एक युवक 5 साल पहले अग्रवाल एंड संस पर नौकरी किया करता था। उसने इन नौकरी छोड़ने के बाद फिर ओला कार चलानी शुरू की। जिसके बाद उसकी मुलाकात मनीष नाम के युवक से हुई जो कि एक फार्मा कंपनी में नौकरी करता था। इन दोनों की आपस में गहन दोस्ती हो गई और इन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अग्रवाल एंड संस के गोदाम में चोरी करने की योजना बनाई और 23 जनवरी 2020 की रात को इन लोगों के द्वारा गोदाम का शटर काटकर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया।

क्षेत्राधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने बताया कि उन्होंने चोरी करने के बाद यह माल भरत अग्रवाल के घर छुपाया हुआ था भरत अग्रवाल मेरठ में रहता है ।पुलिस तभी से इन बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी आखिरकार पुलिस ने इस बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए इन छः शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया कि इनका अभी अन्य अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

Related Articles

Back to top button