Breaking Newsउत्तरप्रदेश

एशिया प्रसिद्ध गुड़ मंडी में गुड़ की आवक से किसानो एंव व्यापारियों के चेहरे खिले,व्यापरियों ने मण्डी में आने वाले किसानो से सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। कोरोना वायरस के चलते जहां भारत सहित विभिन्न देशों में हा हा कार मचा हुआ है जिसके चलते भारत में सभी तरह के व्यापार दुकाने रोजगार आदि बंद है। तो वहीं आवश्यक वस्तुओं और इनके आयात निर्यात पर किसी तरह की रोक नही लगाई है जिसके चलते गुड़ एंव शक्कर को भी इसमें छूट मिली है जिससे मंडी में आने वाले किसानो एंव व्यापारियों में ख़ुशी की लहर देखी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,आवश्यक वस्तुओं में गुड़ एंव शक्कर के भी आ जाने से जहां इन्हें बेचने की छूट किसानो को मिल गई है जिस कारण गुड़ बनाने वाले किसानो के चेहरे खिल उठे है तो वहीं एशिया प्रसिद्ध गुड़ मण्डी मु0 नगर के व्यापारियों में भी ख़ुशी देखी गई है। मण्डी में गुड़ की आवक बढ़ने से जहां व्यापारी खुश दिखाई दे रहे हैं तो वहीं सोशल डिस्टेंस बनाने की किसानो से अपील भी की जा रही है। अगर जिला मुजफ्फरनगर की हम बात करें तो यहां मण्डी व्यापारियों ने बीते दिनों जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से मिलकर गुड़ मण्डी में आने वाले किसानो की सहूलियत के लिए समय में बदलाव करने की गुहार लगाई थी जिस और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने दिशानिर्देश दिए थे की अब मण्डी में किसान अपने गुड़ आदि लेकर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आ जा सकते हैं।

जिसके चलते आज गुड़ मण्डी में गुड़ शक्कर की बढ़ी आवक से जहां व्यापारी खुश नजर आये तो वहीं व्यापारियों ने मण्डी में आने वाले किसानो से अपील करते हुए कहा की सभी आपस में थोडा थोडा डिस्टेंस बनाकर रहे और लोक डाउन का पालन करें यहां व्यापारी नेता संजय मित्तल ने बताया की केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान एंव भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत की पहल पर एशिया प्रसिद्ध गुड़ मण्डी में कोरोना के चलते किसानो की सहूलियत को देखते हुए लोक डाउन के समय में छूट दी गई है।

Related Articles

Back to top button