Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चोरी छिपे चल रहे लिंग जांच केन्द्र पर हरियाणा के डॉक्टरों की टीम ने की छापेमारी, कई लोगों को छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया

टीम की पकड़ से एक आरोपी हुआ फरार, जिला अस्पताल के बाहर हाथों में पिस्टल लिए फरार आरोपी के पीछे देर तक दौड़े हरियाणा पुलिसकर्मी

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में चोरी-छिपे लिंग जांच परीक्षण केंद्र चलाए जा रहे हैं जिसके चलते हरियाणा से 3 जनपदों की डॉक्टरों की टीमों ने पुलिस के साथ जनपद में पहुंचकर कई स्थानों पर छापेमारी की है, छापेमारी के दौरान कई लोगों को टीमों द्वारा  हिरासत में भी लिया गया। हिरासत में लिए गए आरोपियों में से एक युवक टीम की पकड़ से छूटकर मौके से फरार भी हो गया। जिसकी तलाश में हरियाणा से आई पुलिस सादी वर्दी में हाथो में पिस्टल लिए आरोपी की तलाश में जिला अस्पताल के बाहर दौड़ लगाती रही।  यह नजारा देख आस पास के राहगीरों में भी हड़कंप मचा हुआ है।  किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही नगर मजिस्ट्रेट सहित एसडीएम सदर को भी दी गयी।  लेकिन यहां घण्टो की भाग दौड़ के बाद भी सफलता नही मिली जिसके बाद हरियाणा से आई टीम ने पकड़े गए आरोपी की स्कूटी थाने के सुपुर्द कर मामला दर्ज कराया और देर रात को वापस लौट गई।

दरअसल पूरा मामला स्वतंत्रता दिवस की संध्या का है जहां मुजफ्फरनगर के जिला अस्पताल के बाहर उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्थानीय दुकानदारों और राहगीरों ने देखा की एक युवक कार सवार लोगों की पकड़ से छूटकर भाग निकला जिसके पीछे कुछ लोग हाथो में पिस्टल लिए दौड़ लगा रहे थे।

यह नजारा देख आसपास के दुकानदारों और राहगीरों में हड़कंप मच गया और तमाम लोग सहम गए लेकिन भागने वाला युवक जिला अस्पताल में घुसकर अचानक से कहीं ऐसा गायब हुआ जिसके बाद वह किसी को भी नही मिला एक युवक के पीछे हाथो में पिस्टल लिए दौड़ रहे लोगों को देख किसी ने स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दे दी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन-फानन में ही भारी पुलिस फोर्स जिला अस्पताल पर पहुंच गई जहां जानकारी करने पर स्थानीय पुलिस को मालूम हुआ कि हाथों में पिस्टल लिए जो लोग दौड़ रहे थे वह कोई और नहीं वह हरियाणा के पुलिसकर्मी थे।

पुलिस ने जब उन लोगों से बात की तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि हम लोग हरियाणा पुलिस से हैं और हमारे साथ यहां हरियाणा राज्य के तीन जिलों से डॉक्टरों की टीम भी आई हुई है।

सारा मामला समझकर स्थानीय पुलिस ने मामले की जानकारी आलाधिकारियों सहित जिला प्रशासन के अधिकारीयों को भी दे दी जिसके बाद जिला अस्पताल पर एसडीएम सदर दीपक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और हरियाणा से आई डॉक्टरों की टीमो से जानकारी हासिल की है।

जिस पर हरियाणा के पानीपत भिवानी और सोनीपत से आई डॉक्टरों की टीम ने स्थानीय अधिकारीयों को जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य के दलालों द्वारा जनपद मुज़फ्फरनगर में चल रहे चोरी-छिपे लिंग जांच केंद्रों पर कुछ महिलाओं का लिंग परीक्षण मोटी रकम लेकर कराया गया था। जिसके बाद हरियाणा में पकड़े गए उक्त दलालों की निशानदेही पर आज हरियाणा राज्य के तीनों जिलों की डॉक्टरों की टीमों ने विशेष तौर हरियाणा  पुलिस के साथ मुजफ्फरनगर में छापेमारी अभियान चलाया था।

जहां टीम द्वारा मुजफ्फरनगर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर छापेमारी करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।

हरियाणा से आई डॉक्टर टीमों के सूत्रों की अगर मानें तो पकड़े गए आरोपियों में से एक युवक जिला अस्पताल मु0 नगर के बाहर से छूटकर फरार हो गया था जिसकी तलाश में पुलिस द्वारा काफी भाग दौड़ भी की गई लेकिन सफलता नही मिली यहाँ हरियाणा पुलिस ने फरार हुए आरोपी की स्कूटी भी थाना शहर कोतवाली में जमा कर मामला दर्ज करा दिया है।

यहां आई डॉक्टरों की जांच टीमों के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर में कई स्थानों पर लिंग जांच केंद्र की सूचनाएं मिल रही थी जिसके चलते हरियाणा में पकड़े गए दलालों के निशानदेही पर हम लोगों ने यहां कई स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया था।

उधर जब इस संबंध में मुजफ्फरनगर के सीएमओ महावीर सिंह फौजदार से जानकारी लेना चाही गई तो सीएमओ साहब ने इस तरह की जानकारी होने से ही साफ इनकार कर दिया।

लेकिन बड़ा सवाल है या खेल मुजफ्फरनगर में चोरी छिपे लिंग जांच परीक्षण केंद्र चल रहे हैं जिसकी जानकारी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को नहीं है लेकिन बाहरी राज्यों की स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी टीमें यहां लगातार भविष्य और छापेमारी अभियान कर रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button