Breaking Newsगाजियाबाद

केंद्रीय मंत्री ने सामाजिक लोगों के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग को सौंपी 100 पीपीई किट

खबर वाणी वैभव शर्मा

ग़ाज़ियाबाद। केंद्रीय परिवहन राज्यमंत्री एवं गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह के अनुसार जिस तरह से यह महामारी अचानक ही आई है और जितनी तेजी से पूरे देश में पांव पसार रही है। हिसाब से इस महामारी से लड़ने के लिए पूरे संसाधन उपलब्ध नहीं है। लेकिन शीघ्र ही इन संसाधनों को पूरा किया जा रहा है। गाजियाबाद सांसद और केंद्रीय मंत्री ने आज गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग को 100 पीपीई किट कुछ सामाजिक लोगों की मदद से दी है ।ताकि यहां के चिकित्सक और कोविड-19 से लड़ाई से स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी लोग आसानी से इसका मुकाबला कर सकें और कोविड-19 के मरीजों का ठीक से इलाज करते हुए खुद भी इस महामारी से बचे रहें। गाजियाबाद में केंद्रीय मंत्री वीके से हमने कई अलग अलग मुद्दों पर बातचीत की है।

1) जनरल वीके सिंह ने कहा कि हम इन चीजों( कोरोना) के लिए तैयार नही थे। सीमित समान था। जब जायद केस आये तो सिर्फ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के अलावा पुलिस के लिए भी पीपीई किट चाहियें ।इस हिसाब से फिलहाल फिलहाल कमी है। कैरोना से लड़ने वाली चीज जैसे ppe किट का इस्तेमाल बार बार नही किया जा सकता। इसलिए अब पीपीई किट की संख्या बढ़ाई गई है।

2) इसके अलावा उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में मूल कोई केस नही था ।अभी तक जनपद में कुल 27 सामने आए थे जिनमें से 7 पूरी तरह ठीक हो गए हैं। और बाकी 20 में से 15 जमाती थे जबकि 5 सीजफायर कंपनी के थे। इसके अलावा हाल में ही गाजियाबाद के मैक्स हॉस्पिटल के एक चिकित्सक को भी कोविड-19 पॉजिटिव आया है जिनका उपचार जारी है इसकी भी अभी गहनता से जांच की जा रही है आखिर वह चिकित्सक किस करण से कोविड-19 की चपेट में आए हैं।

3) जनरल वीके सिंह ने कहा कि (जो लोग कैरोना सेनिको पर हमला कर रहे है)  ये निक्रिस्ट मानिसकता की निशानी है। अफवाहों पर चल देते है ।दि माग का इस्तेमाल नही करते है। ऐसे समय मे बाधा डालना जहिलपने को जाहिर करते है। सरकार इन पर सख्त से सख्त कदम उठाएगी। इनके मुखिया ही इन लोगों को ठीक से समझा सकते हैं और उन्हें बढ़-चढ़कर इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार का पूरी तरह साथ देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button