Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

GDA की बड़ी कार्यवाही, 40 भवन सील, 9 बिल्डरों पर मुकदमा दर्ज

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद/साहिबाबाद : लॉकडाउन से दौरान जीडीए ने सभी जोन में एकल यूनिटों पर तय मानकों से अधिक यूनिटों का निर्माण करने वाले बिल्डरों के खिलाफ अभियान छेड़ा था। उस दौरान जीडीए ने एकल यूनिटों पर तय मानकों से अधिक यूनिटों का निर्माण करने वाले बिल्डरों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कई भवनों को सील कर दिया था। बावजूद इसके कुछ बिल्डरों द्वारा उन भवनों की सील खुद ही खोल दी गई थी। उसके बाद चोरी छुपे रात के दौरान उन भवनों में निर्माण का काम जारी रखा था।

मुखबिर की सूचना पर बृहस्पतिवार (आज) जीडीए को फिर इस बात की जानकारी मिली। तब जीडीए ने दोबारा इन बिल्डरों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 40 बिल्डिंग को सील कर दिया और 9 बिल्डरों के खिलाफ थाना साहिबाबाद में मुकदमा दर्ज करा दिया। जीडीए का कहना है कि अभी भी कुछ बिल्डर अनाधिकृत और नियमों के विरुद्ध जाकर चोरी छुपे बिल्डिंग का निर्माण कार्य कर रहे है।

● इन क्षेत्रों में हुई जीडीए की कार्यवाही

जीडीए द्वारा यह कार्यवाही प्रवर्तन जोन-सात के साहिबाबाद राजेंद्र नगर सेक्टर-2, 3 व पांच, श्याम पार्क मेन, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2, राधेश्याम पार्क, बालाजी एनक्लेव, वृंदावन गार्डन और श्याम पार्क एक्सटेंशन में की गई है।

● इन बिल्डरों पर दर्ज हुआ मुकदमा

भवनों की सीलिंग तोड़कर अवैध रूप से अतिरिक्त यूनिटों का निर्माण करने और रात में चोरी छुपे निर्माण कार्य करने के मामले में जीडीए ने 9 बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिनके नाम इस प्रकार है।
साहिबाबाद के राजेंद्रनगर स्थित

सेक्टर-2 से रवीमोहन व योगेश गोयल

● मैसर्स शक्तिहाउस कंपनी की निदेशिका वंदना गुप्ता

● राजेंद्रनगर सेक्टर-5 में मुकेश कुमार यादव

● मिथिलेश गर्ग

● अनिल गर्ग

● साहिबाबाद की राधेश्याम पार्क में वाईपी सिंह व जेके सारस्वत

● मनोज कुमार

● साहिबाबाद के स्वरूप पार्क में शिवांक रस्तोगी

● श्याम पार्क मेन में संदीप रस्तोगी व मनोज चौधरी शामिल है।

Tags

Related Articles

Back to top button