Breaking Newsउत्तरप्रदेश

उत्तराखंड स्मारक पर CM त्रिवेंद्र रावत ने आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। रामपुर तिराहे पर स्थित उत्तराखंड स्मारक पर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहुंचकर उत्तराखंड प्रदेश की मांग करने वाले रामपुर तिराहा कांड में मारे गए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित कर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर दोनों महापुरुषों की प्रतिमाओं को पुष्प अर्पित किए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस दिन को कई रूप में मनाते हैं।

एक ओर जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने देश की आजादी के लिए अहिंसक रास्ते को अपनाया, सत्याग्रह के रास्ते को अपनाया और देश की आजादी के लिए आम लोगों को शामिल कर देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, तो वही लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का उद्घोष कर के देश की सैन्य शक्ति को प्राथमिकता दी और देश को खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का निर्णय लिया।

उनको हम याद करते हैं और वही उत्तराखंड के इतिहास में आज का दिन हम काले धब्बे के रूप में भी देखते हैं, जिस तरह से यहां पर मां बहनों के साथ अत्याचार हुआ, अमानवीय बर्बरता हुई, हमारे नौजवान यहां शहीद हुए और वही यहां के स्थानीय लोगों ने उस समय मां बहनों के सम्मान और नौजवानों की सुरक्षा में सहयोग किया उसके लिए भी हम आज के दिन को याद करते हैं, जब तक उत्तराखंड रहेगा तब तक यहां के लोगों का सहयोग याद रखेगा मैं उन सभी लोगों को साधुवाद करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सीमांत प्रदेश है, हमारी सीमाएं चीन से लगी हुई है, हमारी सीमाएं नेपाल से लगी हुई हैं, हम चीन की सीमा तक सड़क पहुंचा चुके हैं, चाइना बहुत पहले पहुंचा चुका था, आज हमारे सैनिकों को पैदल नहीं जाना पड़ता है, हमारे सैनिक मोटर वाहनों से वहां तक पहुंचते हैं।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड प्रदेश बनने के लिए जिन आंदोलनकारियों ने अपना बलिदान दिया, सहयोग दिया उन सभी को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने में उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, उत्तराखंड के कई विधायक, मेयर, मुजफ्फरनगर के क्षेत्रीय विधायक प्रमोद ऊंटवाल, बीजेपी जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला मंत्री सचिन सिंघल, विकास अग्रवाल सहित काफी स्थानीय नेतागण मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button