Breaking Newsउत्तरप्रदेश

IPS अभिषेक यादव की पुलिस ने किया शराब तस्करों का भंडाफोड़, करोड़ो रुपये के शराब बनाने के साजो सामान बरामद

पकड़े गए आरोपी यूपी, उत्तराखंड हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर में अवैध शराब के साजो सामान की करते थे सप्लाई

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना सिविल लाइन पुलिस एवं क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने ऐसे शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो अंतरराज्य स्तर पर अवैध शराब एवं शराब बनाने के उपकरण ढक्कन, रैपर होलोग्राम आदि की सप्लाई में काफी लंबे समय से जुड़े हुए थे आरोपियों ने दिल्ली राज्य में इन सभी सामानों को बनाने की फैक्ट्री भी खोल रखी है जिसका पुलिस ने भंडा फोड़ किया है, पकड़े गए आरोपियों का नेटवर्क यूपी,हरियाणा, उत्तराखंड,दिल्ली राजस्थान आदि राज्यों में चल रहा था।

एसएसपी अभिषेक यादव की मानें तो उनकी टीम ने पकड़े गए आरोपियों के पास से लाखों – करोड़ों रुपए के साजो सामान मशीनें आदि का भंडाफोड़ किया है एसएसपी अभिषेक यादव ने आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को अपनी तरफ से ₹25000 का इनाम देने की भी घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब से मुज़फ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जनपद की कमान संभाली है तभी से जनपद को नशा मुक्त करने के लिए एक मुहिम चला रखी है जिसमे समय समय पर उनकी टीम के हाथ बड़ी सफलताएं भी लग रहीं है।

उन्होंने ने जनपद जीरो ड्रग्स,नशा खोरी, अवैध शराब, शराब बनाने व् इसकी सनलिप्ता में लगे आरोपियों की धर पकड़ के लिए जनपद में विशेष अभियान भी छेड़ रखे हैं।

इस अभियान के तहत एसएसपी अभिषेक यादव ने अवैध शराब माफियाओं और नशे के सौदागरों पर कई बार बड़ी कार्यवाही भी की हैं अब तक मुजफ्फरनगर पुलिस करोड़ों रुपए की अवैध शराब, करोड़ों रुपए की नशीली दवाइयां, इंजेक्शन और अन्य मादक पदार्थ जप्त कर नशे के सौदागरों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है।

इसी अभियान के तहत आज भी मुजफ्फरनगर पुलिस को एक बड़ी सफलता और हाथ लगी जब एसएसपी के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराज्य अवैध शराब का कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है और चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए चारों शराब तस्कर गिरोह बनाकर इस अवैध कार्य में लगे हुए थे
पकड़े गए आरोपियों में

1: शराब तस्कर सरगना चमन लाल उर्फ सागर निवासी अशोक नगर दिल्ली।

2: गोविंद राम पुत्र मामचंद निवासी 201/ 1 मुकेश नगर थाना विवेक विहार शाहदरा दिल्ली।

3: सत्येंद्र पुत्र धर्मवीर निवासी ग्राम लोही थाना सुरीर जनपद मथुरा ।

4: चरणपाल पुत्र लक्ष्मी चंद निवासी 541 ए गली नंबर 8 अशोक नगर हाल पता मौजपुर थाना जाफराबाद शाहदरा दिल्ली है।

जबकि इनके चार साथी अभी भी फरार है जिनके नाम

1: दिनेश करणवाल पुत्र प्रेमचंद निवासी कस्बा व थाना छपार जनपद मुजफ्फरनगर।

2: सुरेश खटवा पुत्र मागुनी खटवा निवासी जे 1/ 1405 डी मानसरोवर पार्क शाहदरा दिल्ली।

3: जगदीश निवासी बुराड़ी दिल्ली।

4: किशोरी लाल निवासी शाहदरा दिल्ली यह चारों फरार है जिनकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई है।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि यह गिरोह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली आदि राज्यों में अवैध शराब बनाने का सामान तस्करी कर रहे थे पुलिस ने इनके पास से आठ लाख से ज्यादा विभिन्न ब्रांडों के शराब की बोतल के ढक्कन, दो लाख 60 हजार रेपर बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया की गैंग सरगना चमन लाल दिल्ली में एक फैक्ट्री पर शराब के ढक्कन बनवा कर इन्हें डिमांड के हिसाब से सप्लाई करता था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने उस फैक्ट्री को भी चिन्हित कर लिया है, जल्द ही फैक्ट्री को सीज कर फैक्ट्री मालिक को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में

एसओजी टीम
1: संजीव कुमार एसओजी प्रभारी मुजफ्फरनगर।
2: उप निरीक्षक सुनील शर्मा, हैड कांस्टेबिल ब्रह्म प्रकाश ,जोगेन्द्र कसाना, विजय मावी, भूपेंद्र भाटी एंव कांस्टेबिल रूपक नगर गुरनाम सिंह अमित कुमार व् शिवम यादव।

थाना सिविल लाईन टीम में

1: उम्मेद कुमार प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइन मुजफ्फरनगर।

उप निरीक्षक अनित कुमार यादव थाना सिविल लाइन, उप निरीक्षक सुनील नागर, हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार एवं कांस्टेबल धीरज मावी मौजूद रहे।

एसएसपी अभिषेक यादव ने करोड़ों रुपए का सामान बरामद कर गिरोह सरगना सहित चार तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ₹25000 का इनाम देने की भी घोषणा की है।

Tags

Related Articles

Back to top button