Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भीषण ठंड में रात भर सड़क पर तड़पता रहा युवक, नगर पालिका खतौली की टीम सोती रही गहरी नींद

मिडिया के दखल पर जागा पालिका प्रशासन ठंड से तड़प रहे युवक को कराया अस्पताल में भर्ती, युवक रात भर ईद गाह के पास बनी दुकानों के बाहर तड़पता रहा कस्बे में बने रैंण बसेरों की खुली पोल

खबर वाणी भगत सिंह/ वसीम अहमद

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा खतौली में पालिका प्रशासन द्वारा बनाए गए रैन बसेरों की पोल उस वक्त खुलती नजर आई जब यहां कस्बे में रातभर एक युवक दुकानों के बाहर ठंड के कारण तड़पता रहा ,लेकिन रेन बसेरा कर्मियों व पालिका की टीम को इस युवक की जरा भी फिक्र नहीं आई और वह रात भर गहरी नींद में सोती रही सुबह सवेरे मिडिया के दखल के बाद पालिका प्रशासन की नींद टूटी तो आनन फानन में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल पूरा मामला कस्बा खतौली के मुख्य बाजार का है जहां नगर पालिका प्रशासन एवं रेन बसेरा टीम की टीम कि उस वक्त पोल खुलती नजर आई जब रात भर एक युवक कस्बे में दुकानों के बाहर ठंड में ठिठुरता रहा। सुबह सवेरे जब कुछ मीडिया कर्मी घूमने निकले तो सड़क पर एक युवक को ठंड से तड़पते देख उनका दिल पसीज गया यहां पत्रकार वसीम अहमद ने जहां अपने पास से उक्त युवक को चादर ओढाई तो वहीं पालिका प्रशासन को मामले से अवगत कराया।

मामले में मिडिया ने दखल दिया तो पालिका प्रशासन की नींद टूटी जहां पालिका कर्मियों ने मोके पर पहुंचकर पहले युवक को आग से उसके शरीर का ताप बढ़ाना चाहा लेकिन मामला गंभीर होता देख टीम ने उसे खतौली अस्पताल में भर्ती करा दिया।

जहां घंटों के अथक प्रयास के बाद युवक की जान बचाई जा सकी बाद में युवक की शिनाख्त कसबे के गांव अम्बरपुर निवासी अशोक पुत्र सुखबीर के रूप में हुई है घन्टो बाद युवक के परिजन अस्पताल पहुंची और युवक को अपने साथ ले गए।

अब बड़ा सवाल जब प्रदेश की योगी सरकार ने सभी जिलो के आलाधिकारियों को सख्त आदेश/निर्देश दे रखें है की सूबे में कोई भी गरीब ,बे सहारा, निराश्चित खुले आसमान के नीचे न सोने पाये उनकी समुचित व्यवस्था गांव या शहर में रैंण बसेरों में की जाये जिसमे उन्हें खाने – पीने से लेकर कम्बल आदि भी वितरण किये जाये तो फिर आखिर यूपी के इस जनपद में व्यवस्थाएं क्यों नही सुधर पा रहीं है।

आखिर इन सब का जिम्मेदार कौन आज तो मिडिया कर्मियों के दखल पर सरकार के नुमाइंदे जाग गए और समय रहते इस गरीब की मदद हो सकी अगर बारीकी से जनपद भर का निरीक्षण किया जाये तो यहां की व्यवस्था साग खुलती नजर आ जायेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button