Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देश भर में आज से कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू, सभी व्यवस्थाए चाक चौबन्द, मुख्य चिकित्साधिकारी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। देशभर में आज से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है जिसमे आज देश भर के साथ ही प्रदेश व् जनपद में भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा।

पीएम मोदी करेंगे शुरुआत देश के लिए आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है।

आज कोरोना के खिलाफ देश को सबसे बड़ा हथियार मिलने के बाद इसका सफल प्रयोग होने जा रहा है।
देश में आज दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है।

पूरे देश में एक साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो रही है और सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, हाल ही में देश में दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी गई है।

अब भारत में पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड -19 के टीके की खुराक दिए जाने के साथ आज दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में पहले चरण के कोविड -19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे।

तो वही जनपद मुजफ्फरनगर में भी इस अभियान की शुरुआत होने जा रही है जनपद में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान चार स्थानों पर सुचारू रूप से चलाया जाएगा जिनमे मखियाली स्वास्थ्य केंद्र, खतौली स्वास्थ्य केंद्र, जानसठ स्वास्थ्य केंद्र, और चरथावल स्वास्थ्य केंद्र, शामिल है।

सुरक्षा की अगर बात करें तो यहां एसडीएम स्तर से लेकर सीओ स्तर के पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती की गई है किसी भी स्वास्थ्य केंद्र पर किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह कार्यक्रम होगा।

सीएमओ डा0 प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया की यहां आज 100 स्वास्थ्य कर्मियो को कोरोना वेक्सीन का टीका लगाया जायेगा।

मखियाली स्वास्थ्य केंद्र पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एस डी एम सदर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी, सीओ नई मंडी धनंजय कुशवाहा, थाना प्रभारी नई मंडी योगेश शर्मा सहित कई पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

यहां जिलाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा जारी दिशा निर्देशों को भी सुना वह समझा।

Tags

Related Articles

Back to top button