Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

सावधान : स्कीम के नाम पर बाजार में बेचा जा रहा नकली घी,सेफ्टी फूड ने की बड़ी कार्यवाही

स्कीम बनाकर बेचा जा रहा घी, पनीर, खोया, सोयाबीन चाप के भरे गए सैंपल

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। अगर आप  गांव का शुद्ध देसी घी खाने का शौक रखते हैं तो घी की अच्छे से जांच कर ले नहीं तो आपकी प्लेट में परोसा जा सकता है शुद्ध देसी घी के नाम पर जहर जोकि आपकी स्वास्थ्य को पहुंचा सकता है भारी नुकसान, क्योकि ऐसा ही एक मामला अर्थला गांव में देखने को मिला है। बता दे कि आज  साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला इलाके में अमरीश भुस की टाल पर उस वक़्त हड़कंप मच गया जब खाद सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने अमन डेयरी पर छापेमारी की।

बता दें कि छापेमारी के दौरान खाद सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने अमन डेरी पर बेचे जा रहे देसी घी, पनीर, खोया, व सोयाबीन चाप के सैंपल भरे जिसके चलते खाद सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने अमन डेयरी को सील कर दिया है।

जानकारी के अनुसार अर्थला इलाके में एक अमन डेरी पर स्कीम चलाई जा रही थी जिसमें मात्र 650 रुपये में एक किलो देशी घी, और एक किलोग्राम देशी के साथ साथ 500 ग्राम पनीर व 250 ग्राम सफल मटर बेची जा रही थी। अमन डेयरी के संचालक द्वारा डेयरी का प्रचार अर्थला गांव में घर-घर पर्चे बटवाकर किया जा रहा है।

आज सुबह एक अर्थला निवासी ने इसकी शिकायत खाद सुरक्षा विभाग को की थी, जिसके चलते शिकायत मिलते ही खाद सुरक्षा विभाग हरकत में आया और अर्थला पहुँचकर अमन डेयरी पर कार्यवाही करते हुए डेयरी में बेचा जा रहा सभी समान के सैम्पल लिए गए।

सेफ्टी फूड के अधिकारी पीके सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह अर्थला गांव के अमरीश भुस की टाल पर अवैध रूप से अमन डेयरी का संचालन किया जा रहा था जिसमे अवैध तरीके से शुद्ध देशी घी, पनीर, खोया, व सोयाबीन चाप बेचने की शिकायत मिली थी जिस पर तत्काल प्रभाव से उचित कार्यवाही की गई है।

डेयरी में बेचा जा रहा सभी सामानों का सैंपल  भर लिया गया है  सैंपल रिपोर्ट आने के बाद डेयरी संचालक  के खिलाफ  उचित कार्यवाही की जाएगी। और ऐसे स्किम डेयरी संचालकों को पता लगाया जा रहा कि कहा कहा पर इस तरह की अवैध डेयरी को संचालन हो रहा है इस प्रकार की सभी डेयरियों पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button