Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, चारों और लगा कूड़े का ढेर

खबर वाणी/हारून मलिक

गाजियाबाद। खोड़ा नगर पालिका परिषद बनने के बाद से लगातार किसी ना किसी मुद्दे को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। कभी जनता द्वारा आरटीआई का जवाब ना देने, तो कभी नगरपालिका चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के बीच तनातनी को लेकर कई विवाद सामने आते रहे हैं।

इन सबके बीच ताजा मामला खोड़ा नगर पालिका परिषद की 34 वार्डों में सफाई कर रहे कर्मचारियों की वेतन को लेकर सामने आया है। जहां कर्मचारियों का आरोप है कि उनको पिछले ढाई महीने से खोड़ा नगर पालिका परिषद ने वेतन नहीं मुहैया कराया है। जिसको लेकर अब सफाई कर्मचारियों ने खोड़ा में सफाई कार्य ठप कर दिया है।

जिसके चलते चारों ओर गंदगी का अंबार लग गया है। वहीं इन कर्मचारियों का यह भी कहना है कि जब तक इनका पिछला बकाया वेतन नहीं मिलेगा तब तक यह सभी कर्मचारी वापस काम पर नहीं लौटेंगे।

सफाई कार्य ठप होने से खोड़ा का हुआ बुरा हाल

खोड़ा नगर पालिका परिषद के शंकर विहार मैन रोड पर कचरे का ढेर इकट्ठा हो चुका है। जिसका खामियाजा स्थानीय जनता को उठाना पड़ रहा है। इकट्ठे हुए कचरे से इलाकों के चारों तरफ गंदगी का माहौल बन गया है।

खोड़ा कॉलोनी के वार्ड नंबर 12 शिव पार्क की बात करें तो यहां भी सफाई कर्मचारियों ने सफाई कार्य ठप कर रखा है। जिसके चलते पूरे इलाके में गंदगी का अंबार लग रहा है।

खोड़ा थाना क्षेत्र के बीरबल चौकी के निकट इलाके में भी कचरा चारों तरफ फैल चुका है जिसके चलते स्थानीय लोगों का बुरा हाल हो रहा है।

गंदगी से हुआ बुरा हाल : स्थानीय नागरिक

स्थानीय लोगों की मानें तो सफाई कर्मचारियों के सफाई कार्य ठप होने से खोड़ा के चारों तरफ कचरे का ढेर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

के के भड़ाना, अधिशासी अधिकारी के अनुसार

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि सफाई कर्मचारियों को ढाई माह का वेतन नहीं मिला है जो जल्द ही खोड़ा नगर पालिका परिषद द्वारा मुहैया करा दिया जाएगा। इसके साथ ही अधिशासी अधिकारी ने बताया कि जो सफाई कर्मचारी बिना वजह हड़ताल और कार्य का बहिष्कार कर रहा है। खोड़ा नगर पालिका परिषद के अधिकारियों उन लोगों को चिन्हित कर कार्यमुक्त करने की तैयारी कर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button