Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

ऐसा ग़ाज़ियाबाद इंस्पेक्टर ने क्या किया जो पूरे प्रदेश में हो रहे इंस्पेक्टर के सुनहरे चर्चे

सिहानी गेट थानाध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा की नई पहल कि जिलेभर में हो रही जमकर तारीफ

समीर मलिक

ग़ाज़ियाबाद। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। जिस कहर ने यूपी को भी अपनी चपेट में ले लिया है, जिसके चलते यूपी में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में उत्तर प्रदेश कि पुलिस अपनी जान पर खेल कर आम जनता को कोरोना से बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और लोगों को लगातार जागरूक भी कर रही है।

बता दें कि यूपी पुलिस अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ कर रही है। इस दौरान सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित होने का खतरा भी पुलिसकर्मियों को ही रहता है। पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमित और अन्य बीमारियों से बचाने के लिए गाजियाबाद सिहानी गेट थानाध्यक्ष ने एक अनोखी पहल शुरू की है ताकि उनका स्टाफ पूरी तरह से कोरोनावायरस और अन्य बीमारी की चपेट से दूर रह सके।

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जोर-शोर से गाजियाबाद पुलिस की स्वदेशी मशीन से भाप लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दो SI मशीन से भाप लेते हुए नजर आ रहे है। लगभग 36 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक चुल्हे पर प्रेशर कुकर में पानी भरकर रखा हुआ। जिसमें कुकर से पाइप की फिटिंग की गई है। जब कुकर में भाप बन रही है। तो प्रेशर के साथ भाप पाइप से बाहर आ रहा है। जिसे एक-एक कर थाने के सभी पुलिसकर्मी ले रहे है।

सिहानी गेट थानाध्यक्ष ने थाने में ही भाप लेने वाली स्वदेशी मशीन का निर्माण किया है जिसके बाद पूरे थाने का स्टाफ अब रोजाना इस मशीन से भाप ले रहा है थानाध्यक्ष की इस पहल सेना की पूरा थाना तारीफ कर रहा है बल्कि पूरे जिले में थानाध्यक्ष के चर्चे हो रहे हैं।

थानाध्यक्ष द्वारा तैयार की स्वदेशी मशीन से भाप लेते पुलिसकर्मी देखें वीडियो :

सिहानी गेट थानाध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि उनके थाने में लगभग सैकड़ो पुलिसकर्मियों का स्टाफ है। इन सभी पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को मेरे द्वारा स्वदेशी मशीन का निर्माण किया गया जिसके चलते पुलिसकर्मियों को दो समय में भाप दी जा रही है। पहली बार सुबह करीब 9:00 से 10:00 बजे के बीच दूसरी भाप शाम करीब 6:00 से 7:00 बजे के बीच पूरे थाने को दी जा रही है भाप लेने के लिए कुकर में पानी के साथ नीम की पत्ती, जावित्री, कपूर, काली मिर्च, लौंग, गिलोय की बेल, और अजवाइन को डाला जा रहा है, जिससे पूरे थाने के पुलिसकर्मियों का स्वास्थ ठीक रखा जा सके।

Tags

Related Articles

Back to top button