Breaking Newsउत्तरप्रदेश

साइबर ठगों की अब खैर नहीं, SSP अभिषेक यादव ने साईबर हेल्प सेंटर विंडो का किया शुभारंभ, जारी किया हेल्प लाईन नम्बर 9454401617

जनपद वासियो के साथ साईबर अपराध होने पर दिए गए नम्बर पर करा सकते है शिकायत

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए एसएसपी अभिषेक यादव ने साइबर हेल्प सेंटर का अपने जिले में शुभारंभ किया है। जिले में बना साइबर हेल्प सेंटर से अब साइबर अपराध में कुछ हद तक कमी आ सकती है। साइबर हेल्प सेंटर से जनपद वासियों को भी काफी हद तक लाभ मिल सकेगा। आपको बता दें कि आजकल नए-नए तरीके से साइबर क्राइम को अपराधी अंजाम दे रहे हैं साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए एसएसपी अभिषेक यादव ने अपने जिले में एक साइबर हेल्प सेंटर का शुभारंभ किया है जिसके चलते अब शायद ही मुजफ्फरनगर जनपद में साइबर अपराध हो सकेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जनपद में नई पहल करते हुए साइबर अपराध की रोकथाम करने के उद्देश्य से पुलिस ऑफिस में साइबर हेल्प सेंटर के नाम से एक ऑफिस का शुभारम्भ किया है।

जिसमे जनपद वासी अपने साथ हुए साईबर अपराध की सूचना के साथ ही मुकदमा भी दर्ज करा सकतें है यहां साइबर अपराध संबंधी किसी भी समस्या के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागु किया गया है जिसमे हेल्प लाईन नम्बर- 9454401617 है।

एस एस पी अभिषेक यादव ने बताया की जनपद मुज़फ्फरनगर में साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में Cyber Help Center बनाया गया है।

अब किसी भी नागरिक जिसके साथ साइबर अपराध हुआ हो अथवा हो जाये, उसको किसी थाने जाने की जरूरत नहीं है अब पीड़ित सीधा हेल्प लाईन नम्बर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है उन्होंने बताया की पीड़ित केवल साइबर हेल्प सेंटर पे जाएं और  साइबर हेल्पलाइन न. – 9454401617 पर कॉल करे और अपनी घटना तत्काल बता दें।

घटना से संबंधित कार्यवाही साइबर हेल्प सेंटर करेगा और वादी को FIR की प्रति भी यहीं से मिल जायेगी। यह केंद्र वरिष्ट पुलिस अधिक्षक मुजफ्फरनगर कार्यालय में स्थित है।

Tags

Related Articles

Back to top button